Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी 24 घंटे मेंआरोपितों तकनहीं पहुंच पाई पुलिस

जागरण संवाददाता लालगंज (मीरजापुर) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा परिजनों को 24 घंटे के

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 07:53 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 07:53 PM (IST)
मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी 24 घंटे मेंआरोपितों तकनहीं पहुंच पाई पुलिस
मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी 24 घंटे मेंआरोपितों तकनहीं पहुंच पाई पुलिस

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा परिजनों को 24 घंटे के अंदर तिहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करने का आश्वासन दिए जाने के बावजूद एसआइटी आरोपितों तक नहीं पहुंच पाई। हत्यारों की खोजबीन के लिए अभी तक 20 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है, लेकिन किसी से सुराग नहीं मिल पाया। सीएम के निर्देश के बाद पुलिस गुरुवार की रात से ही भाग-दौड़ कर रही है, लेकिन घटना के चार दिन बाद भी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

loksabha election banner

बामी गांव निवासी बालक सुधांशु, शिवम और हरिओम की एक दिसंबर को अज्ञात लोगों ने जंगल में सि, चेहरे व आंख में किसी नुकीली हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपित शव को विध्याचल के लेहड़िया बंधी स्थित जलाशय में फेंककर फरार हो गए थे। इसकी खबर प्रदेश में आग की तरफ फैलते ही मुख्यमंत्री ने नगर विधायक के माध्यम से परिजनों से बात कर दुख प्रकट किया। साथ ही उन्हें 24 घंटे के अंदर घटना का पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया। सीएम के आश्वासन के बाद पुलिस हत्यारोपितों का सुराग लगाने के लिए रात में ही धड़ाधड़ 20 लोगों को उठाकर पूछताछ करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही 100 से अधिक लोगों के नंबर सर्विलांस पर लगाकर उनकी जानकारी लेने लगे। पुलिस के मुताबिक कुछ सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर जांच-पड़ताल की सुई आगे बढ़ रही है। इतनी छानबीन और पूछताछ के बाद चार दिनों बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

---------------------- एसआइटी ने खंगाला बामी व लेहड़िया का जंगल

एसआइटी तिहरे हत्याकांड को खोलने के लिए दिन-रात लगी हुई है। गुरुवार की रात से अत्याधुनिक हथियार से लैस होकर हत्यारोपितों की तलाश में पूरे जंगल को खंगाल डाला। शुक्रवार की सुबह भी विजयपुर से लेकर लालगंज तक पूरे क्षेत्र में दौड़-भाग कर आरोपितों का सुराग लगाने का प्रयास किया। एएसपी के अलावा सीओ के नेतृत्व में एक टीम अपने-अपने क्षेत्र में निकली और एक -एक घर के लोगों से पूछताछ की। कहा कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

---------------

एसपी ने एसआइटी से ली हत्याकांड की जानकारी

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को लहंगपुर चौकी पर एसआइटी टीम के प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन महेश कुमार अत्री सहित टीम में शामिल सभी इंस्पेक्टर व स्वाट प्रभारी राम स्वरूप वर्मा के साथ बैठक की। आगे की कार्रवाई के साथ ही प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने सही रूप से अपराधियों को पकड़ने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी के निर्देश के बाद टीम के सभी सदस्य अपनी-अपनी दिशा में कार्य करने के लिए निकल गए। घटना से जुड़े हर चीज को बारीकी से देखते हुए इस महत्वपूर्ण कार्य को अंजाम देने में लगे हुए हैं।

-------------- गांव में तनाव को देखते हुए तैनात की पीएसी व पुलिस

गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पर्याप्त संख्या में पीएसी व पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। लहंगपुर बाजार से लेकर बामी प्राइमरी स्कूल एवं गांव के चप्पे-चप्पे पर पीएसी और पुलिस बल तैनात है।

------------------------- आगे बढ़ते रहें हत्यारों तक जाने वाले राह पर

तिहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने गुरुवार की रात चार लोगों को थाने पर बुलाकर गहनता से पूछताछ की। कुछ ग्रामीणों को पुलिस लहंगपुर चौकी बुलाकर जानकारी ले रही तो कुछ को लालगंज व हलिया थाने में बुलाकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस से कहा गया है कि जनमानस की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपने तरीके से लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास करें। केवल उन्हीं रास्तों पर चलें जो रास्ता तिहरे हत्याकांड में शामिल अपराधियों तक जाता है। अभी तक अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। पुलिस परिजनों से अलग से मिलकर इस मामले में और जानकारी जुटाने के लिए उनके तरफ से कुछ बात निकलवाने की कोशिश कर रही है। परिजन भी किसी प्रकार की ऐसी बात नहीं बता पाए हैं कि जिससे पुलिस के लिए यह आपरेशन आसान हो।

------------------ जंगल में किशोरों को देखने वाली महिलाओं व युवकों से भी पूछताछ

जंगल में बेर खाते समय किशोरों को देखने वाली महिलाओं और लेहड़िया बंधी से बालकों को पानी से बाहर निकालने वाले बामी गांव के युवकों को भी थाने पर बुलाकर पुलिस ने पूछताछ की। इसके अलावा जिस रास्ते से बच्चे जंगल की तरफ गए थे, उस रास्ते में पड़ने वाले मकानों के परिजनों से भी पुलिस अपने तरीके से पूछताछ करने में जुटी हुई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी भानु प्रकाश ने घटनास्थल लेहड़िया बंधी के आसपास के लोगों से मिलकर मामले की तहकीकात की। वहां पर वस्तुस्थिति की बारीकी से जानकारी ली और अपने डायरी में नोट किया। इसके साथ ही सीओ सदर डा. अरूण कुमार, नगर अजय कुमार राय, हलिया इंस्पेक्टर अमित सिंह, विध्याचल इंस्पेक्टर शेषधर पांडे, लालगंज इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र सरोज, स्वाट प्रभारी रामस्वरूप वर्मा की टीम अलग-अलग जानकारी जुटाने में लगी रही।

----------------------

रोते-रोते महिलाओं की आंखों के आंसू सूखे जासं, लालगंज : क्षेत्र के बामी गांव में तीन बालकों की हत्या के बाद पीड़ित परिवार की महिलाओं की रोते-रोते आंखों के आंसू सूख गए हैं, लेकिन उनका रोन-पीटना अभी तक बंद नहीं हुआ है। घर के बाहर शोक संवेदना प्रकट करने वालों का आना-जाना लगा रहा, लेकिन घर के अंदर महिलाओं के सामने सिर्फ अंधेरा दिखाई दे रहा है। आखिर वह कैसे खुद को समझाएं जिनके तीन जिगर के टुकड़ों को अमानवीय तरीके से छीन लिया गया। उनके दिल की आग बुझाने के लिए मामले के पर्दाफाश होना आवश्यक हो गया है और यथा शीघ्र हत्यारों का पता लगाना प्रशासन के जिम्मे है।

-------------- दहशत का माहौल

तीन बालकों की हत्या के बाद बामी गांव सहित आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। बच्चों से लेकर बड़े तक इस कदर भयभीत हैं कि रात में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। दिन में भी घर से बाहर निकलने से सभी डर रहे हैं। आसपास रहने वाले लोग अब तनाव में हैं। सभी इस अप्रत्याशित घटना के बाद अपने लाडलों को लेकर चितित हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही लोगों को कुछ राहत होने की उम्मीद लगाई जा रही है। दहशत भरे माहौल में लोगों का न तो दिन बीत रहा है और न ही रात। सभी लोगों के जुबान पर मासूमों की निर्मम हत्या को लेकर सवालों की झड़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.