Move to Jagran APP

वेटनरी छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी

जागरण संवाददाता मीरजापुर बरकछा स्थित बीएचयू दक्षिणी परिसर में संचालित पशु चिकित्सा संक

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 09:55 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 09:55 PM (IST)
वेटनरी छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी
वेटनरी छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बरकछा स्थित बीएचयू दक्षिणी परिसर में संचालित पशु चिकित्सा संकाय के छात्र-छात्राएं शनिवार को देर शाम तक अनवरत धरनारत रहे। पशु चिकित्सा संकाय की मान्यता और ईंटर्नशिप आदि की मांगों को लेकर नाराज छात्र-छात्राओं और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच होने वाली वार्ता टल गई। इस पर छात्र-छात्राओं ने नाराजगी जताई। छात्र-छात्राओं के धरना प्रदर्शन के चलते पठन-पाठन पूरी तरह से ठप हो गया है।

loksabha election banner

प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कहा कि संकाय को बने हुए चार वर्ष हो गए, लेकिन आज तक मान्यता नहीं मिली। वेटनरी साइंस में वर्ष 2017, 2018, 2019 बैच के छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। इन विद्यार्थियों को इंटर्नशिप कराने की आज तक कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही है। संकाय के विद्यार्थियों ने कई बार संकाय प्रमुख से मिलकर मांगों को अवगत कराया। बावजूद इसके छात्र-छात्राओं की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। धरने पर मुख्य रूप से अंतिम वर्ष के छात्र अपने मांगों को लेकर बैठे हुए हैं। पशु चिकित्सा संकाय महेश, विपिन, अखिलेश, साक्षी, अंजू, जयमाला, शशिभूषण आदि ने कहा कि मान्यता को लेकर स्थिति स्पष्ट की जाए और पुराने छात्रों का ईंटर्नशिप कराया जाए। छात्र-छात्राओं ने मांग पूरी नहीं होने पर भूख हड़ताल के साथ ही बीएचयू मुख्य कैंपस में भी धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। कहा कि इस दौरान छात्रों को कुछ भी होता है तो विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.