Move to Jagran APP

कोरोना क‌र्फ्यू का पालन नहीं, फर्राटा भर रहे वाहन

जागरण संवाददाता मीरजापुर कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सख्त है तो उसस

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 07:22 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू का पालन 
नहीं, फर्राटा भर रहे वाहन
कोरोना क‌र्फ्यू का पालन नहीं, फर्राटा भर रहे वाहन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सख्त है तो उससे कई गुना आमजन लापरवाही बरत रहे हैं। शहर से लेकर गांव तक सड़कों पर मनमाने तरीके से लोग फर्राटा भर रहे हैं और दुकानों पर भीड़ जुट रही है। शासन द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है।

loksabha election banner

लालगंज : क्षेत्र में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन नागरिक स्वयं नहीं कर रहे हैं, पूरी तरह से लापरवाही बरती जा रही। आपदा में अवसर ढूंढकर एक तरफ जहां सामानों की कालाबाजारी चल रही, वहीं दूसरी तरफ गांवों में प्राइवेट वाहनों से डग्गामारी की जा रही है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने में पुलिस नाकाम है।

प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए कोरोना क‌र्फ्यू दस से बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया है। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर शेष सभी दुकानें बंद करने के निर्देश है। इसमें प्राइवेट वाहनों को पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे प्राइवेट वाहनों के कारण हो रही भीड़ से लोगों में संक्रमण फैलने का भय है। लालगंज, दुबार कला, लहंगपुर, तिलांव आदि स्थानों पर शटर बंद होने के बाद भी दुकानों पर भीड़ देखी जा सकती है। कुछ मेडिकल स्टोर भी प्रिट रेट से ज्यादा दवाइयों के दाम वसूल रहे हैं। कोरोना क‌र्फ्यू का बहाना बनाकर वसूल रहे दुकानदार अधिक दाम

मझवां : विकास खंड के ग्रामीण क्षेत्रों के चट्टी चौराहों पर दुकानों को खोलकर दुकानदार क्षेत्रीय पुलिस से लुका छिपी का खेल खेल रहे है। पुलिस की भनक लगते ही दुकानदार आधी शटर को उठाकर ग्राहकों को भीतर कर बंद कर ले रहे हैं, दुकान के बाहर चार व छह की संख्या में दो पहिया वाहनों को खड़ी नजर आते है। इसी बहाने दुकानदार कोरोना क‌र्फ्यू का बहाना बनाकर जरूरतमंद ग्राहकों को ऊंचे व महंगे दामों पर सामग्री उपलब्ध करवा रहे हैं, लेकिन अधिकतर जनता जिनको कोरोना का भय है वह खुले तौर पर इसका विरोध भी नहीं कर पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.