Move to Jagran APP

कोटेदार तेल, नमक व चना तक सीमित, अनाज वितरण में गोलमाल

जागरण संवाददाता मीरजापुर सरकार ने जब से तेल नमक व चना वितरण की नई योजना चलाई हैं

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 04:57 PM (IST)
कोटेदार तेल, नमक व चना तक सीमित, अनाज वितरण में गोलमाल
कोटेदार तेल, नमक व चना तक सीमित, अनाज वितरण में गोलमाल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सरकार ने जब से तेल, नमक व चना वितरण की नई योजना चलाई हैं तब से अधिकांश कार्ड धारकों को कोटे से अनाज मिलना बंद हो गया है। कोटेदार कार्ड धारकों का मशीन में पंचिग कराकर केवल उन्हें चना, नमक तथा तेल दे रहे हैं, अनाज वितरण का तो नाम ही नहीं ले रहे हैं। इसको लेकर कार्ड धारकों में आक्रोश है। पूछने पर कोटेदारों द्वारा बताया जा रहा हैं कि गोदाम पर अनाज की कमी आई गई है। इससे अभी तक अनाज का उठान नहीं हो पाया है, जिससे कार्ड धारकों को खाद्यान्न वितरण करने में परेशानी आ रही है। प्रदेश सरकार ने दिसंबर महीने से कार्ड धारकों को अनाज के साथ तेल, नमक व चना वितरण करने का फरमान जारी किया था। इसको लेकर कार्ड धारक खुश थे कि अब उन्हें खाद्यान के साथ तेल, नमक व चना भी मिलेगा, लेकिन उन्हें क्या पता था कि इस तेल, नमक व चना के चक्कर में उनको अनाज मिलना ही बंद होने लगेगा। जबकि सरकार ने सभी कोटेदारों से कार्ड धारकों को अनाज वितरण के दौरान पंचिग कराकर एक किलो तेल, नमक व रिफाइन देने को कहा था ,लेकिन सिटी, मझवां, कोन, छानबे, लालगंज, हलिया, पहाड़ी, नरायनपुर, पटेहरा , राजगढ़, जमालपुर तथा सीखड़ आदि ब्लाक के अधिकांश कोटेदार कार्ड धारकों से मशीन में पंचिग तो कराकर उन्हें तेल, नमक व रिफाइन देकर मामला रफा दफा कर दे रहे हैं।

loksabha election banner

जब कार्ड धारक अनाज के बारे में पूछते हैं तो उनका कहना होता हैं कि गोदाम से अभी अनाज का उठान नहीं हुआ है। जब होगा तो तब उनको अनाज मिलेगा। ऐसे एक नहीं दो महीने तक का अनाज कई गांव में लोगों को नहीं मिला है। विभाग भी इसकी जांच करने की बजाय कोटेदारों से मालमाल हो रहा है। वर्जन ऐसा नहीं है। अधिकांश स्थानों पर अनाज वितरण किए जा रहे हैं। कुछ स्थानों पर अनाज का उठान नहीं हुआ है। वहां दिक्कत आ रही है। फिर भी जो कोटेदार अनाज वितरण में गोलमाल कर रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उमेश कुमार, जिलापूर्ति अधिकारी मीरजापुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.