Move to Jagran APP

दो समुदायों में पत्थरबाजी पुलिस बल ने लाठी भांजी

थानाक्षेत्र के कछवां बाजार में बुधवार की सुबह दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला बढ़कर पत्थरबाजी तक पहुंच गया। हालात बिगड़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मौके पर डीएम, एसपी सहित कई आलाधिकारी पहुंचे और नगर सीमा क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स के साथ पीएसी बल की तैनाती की गई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 06:00 PM (IST)
दो समुदायों में पत्थरबाजी
पुलिस बल ने लाठी भांजी
दो समुदायों में पत्थरबाजी पुलिस बल ने लाठी भांजी

जागरण संवाददाता, कछवां (मीरजापुर) : थानाक्षेत्र के कछवां बाजार में बुधवार की सुबह दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला बढ़कर पत्थरबाजी तक पहुंच गया। हालात बिगड़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मौके पर डीएम, एसपी सहित कई आलाधिकारी पहुंचे और नगर सीमा क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स के साथ पीएसी बल की तैनाती की। पुलिस अधिकारियों के अनुसार स्थिति अब पूरी तरह से उनके नियंत्रण में है।

loksabha election banner

कछवां बाजार दर्जियान वार्ड में रहने वाली पूर्व चेयरमैन सबीला बेगम के देवर दसमू व बजहां निवासी सगे भाई कृष्णदेव ¨सह व शिव नारायण ¨सह के बीच जमीन बिक्री के पैसों को लेकर कई दिनों से तनातनी चल रही थी। मंगलवार को भी इसी विवाद की वजह से दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई और मामला थाने तक पहुंचा। यहां विवाद करने वालों का चालान कर दिया गया। बुधवार की सुबह सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष निजाम राइन किसी काम से बाजार में निकले तो वहां इसी बात को लेकर उनकी झड़प बाड़ापुर के कुछ युवकों से हो गई। इसके बाद सूचना मिली की परिवार के सदस्य मजहर जो सब्जी की अड़ी लगाते हैं, को कुछ युवकों ने मारपीट दिया जिससे उनकी हालत खराब हो गई है। मजहर को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। यह खबर जैसे ही दूसरे समुदाय के लोगों को मिली वे सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे व पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। किसी तरह से मामला कुछ शांत हुआ लेकिन कुछ देर बाद ही पूर्व चेयरमैन सबीला बेगम आठ-दस महिलाओं के साथ थाने आ धमकीं और आरोप लगाया कि घर में घुसकर लोगों ने मारपीट की है। धीरे-धीरे थाने पर एक समुदाय के करीब तीन सौ लोग जमा हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते थाने का घेराव किया। इन्हें खदेड़ने के लिए पुलिस को हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा। इससे हुई भगदड़ के बाद पुलिस पर पत्थर भी फेंके गए। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र पहुंचे और 18 लोगों पर नामजद एफआइआर दर्ज कराई गई।

वर्जन

'दो पक्षों के बीच विवाद के बाद इकट्ठा हुए लोगों ने नारेबाजी की। इन्हीं में से कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की भी कोशिश की। घायलों का मेडिकल कराया गया और 18 लोगों पर एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

विपिन कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक, मीरजापुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.