Move to Jagran APP

श्रमिकों को बीडीओ ने भेजा प्रधान के पास, शोर-शराबा

विकास खंड राजगढ़ के निकरिका गांव में मनरेगा के तहत किए जा रहे काम में श्रमिकों ने धोखाधड़ी एवं शोषण करने की शिकायत लेकर ब्लाक मुख्यालय पहुंचे और बीडीओ रामचंद्र राम से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया लेकिन बीडीओ ने उनकी एक न सुनी और पुन ग्राम प्रधान के पास जाने की सलाह दी। जिस पर श्रमिक आक्रोशित हो गए और शोरशराबा मचाने लगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 06:10 AM (IST)
श्रमिकों को बीडीओ ने भेजा प्रधान के पास, शोर-शराबा
श्रमिकों को बीडीओ ने भेजा प्रधान के पास, शोर-शराबा

जासं, राजगढ़ (मीरजापुर) : विकास खंड राजगढ़ के निकरिका गांव में मनरेगा के तहत किए जा रहे काम में श्रमिकों ने धोखाधड़ी एवं शोषण करने की शिकायत लेकर ब्लाक मुख्यालय पहुंचे और बीडीओ रामचंद्र राम से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया लेकिन बीडीओ ने उनकी एक न सुनी और पुन: ग्राम प्रधान के पास जाने की सलाह दी। जिस पर श्रमिक आक्रोशित हो गए और शोर-शराबा मचाने लगे।

loksabha election banner

श्रमिक हीरावती, जीरा देवी, धर्मेंद्र कुमार, नंदू, मंजय, विनोद, गुड्डू ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि अप्रैल माह में किए गए पारिश्रमिक का भूगतान अभी तक नहीं किया गया और तमाम लोगों का फर्जी जाब कार्ड भरा जा रहा है। जबकि देश में फैले कोरोना महामारी के चलते सरकार ने गरीबों को गांव में ही रोजगार देने का आदेश दिया है। जिसमें श्रमिकों को गांव में ही रोजगार मिल सके और उनका जीविकोपार्जन हो सके लेकिन मनरेगा में लगातार मिल रही शिकायतें सरकार की मंशा पर पानी फेर रही हैं। अभी एक हफ्ता पूर्व ही राजगढ़ के ग्रामीणों ने भी ब्लॉक मुख्यालय परिसर में बीडियो को पत्रक सौंपा लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। पारिश्रमिक भुगतान न होने से आए दिन श्रमिक राजगढ़ ब्लाक मुख्यालय का घेराव कर रहे हैं। इस बारे में निकरिका ग्राम सभा के सचिव दीपक तिवारी ने बताया कि पारिश्रमिक का भुगतान किया जा रहा है। जिसका भुगतान नहीं हो पाया है उनके खाते की जांच की जाएगी और अगर कहीं दिक्कत आ रही है तो उसे ठीक किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.