Move to Jagran APP

अहरौरा से लालगंज मार्ग होगा स्टेट हाईवे 150, जल्द चौड़ीकरण का कार्य शुरू

स्टेट हाइवे 150 करने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 06:59 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 06:59 PM (IST)
अहरौरा से लालगंज मार्ग होगा स्टेट हाईवे 150, जल्द चौड़ीकरण का कार्य शुरू
अहरौरा से लालगंज मार्ग होगा स्टेट हाईवे 150, जल्द चौड़ीकरण का कार्य शुरू

अहरौरा से लालगंज मार्ग होगा स्टेट हाईवे 150, जल्द चौड़ीकरण का कार्य शुरू

loksabha election banner

- आधा दर्जन सड़कों का नाम एक करने के लिए पीडब्लयूडी ने प्रस्ताव बना शासन को भेजा

- अहराैरा -बरई, जरगो- वनइमिलिया, कलवारी- लालगंज सहित कुल 111 किलोमीटर मार्ग शमिल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : लोक निर्माण विभाग की ओर से अहरौरा से लालगंज के करीब 111 किलोमीटर लंबी आधा दर्जन सड़कों का नाम बदलकर स्टेट हाइवे 150 करने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। इन सड़कों का नाम स्टेट हाईवे 150 कर दिए जाने के बाद इसका विस्तार हो जाएगा। इसमें टू या फोरलेन की सड़क बनाई जा सकती है। इसके बाद इस सड़क पर सफर करना राहगीरों को आसान हो जाएगा।

पीडब्ल्यूडी ने जनपद के अहरौरा बरई, जरगों मार्ग, वनइमिलिया- सक्तेशगढ़, राजगढ़, कलवारी सहित लालगंज मार्ग पर वाहनों की संख्या बढ़ने पर इसका चाैड़ीकरण करने का निर्णय लिया है। इसके लिए सरकार के पास एक प्रस्ताव बनाकर भेजा है। इसमें बताया गया है कि अहरौरा -बरई, जरगों -वनइमिलिया - सक्तेशगढ़ -राजगढ़ मार्ग कलवारी- लालगंज मार्ग करीब चार सड़के है। इनकी लंबाई करीब 111 किलोमीटर है। इसलिए उनकी ओर से यह सुझाव दिया जा रहा है कि इस सड़क का नाम स्टेट हाईवे 150 कर दिया जाए, जिससे यह एक सड़क हो जाएगा और इसका निर्माण करने में कोई परेशानी नहीं हो। यह भी बताया गया कि इस मार्ग पर करीब 35 किलोमीटर लंबी सड़क सात मीटर से कम है। जबकि स्टेट हाईवे की सड़क की चौड़ाई सात मीटर होनी अनिवार्य है। इसलिए स्टेट हाईवे का दर्जा इस सड़क को दिया जाएगा तो करीब 35 किलोमीटर सड़क को सात मीटर से अधिक चौड़ी करनी होगी। सरकार को यह भी बताया गया है कि अहरौरा से जरगो तक वन विभाग के क्षेत्र में कुछ सड़क आती है। इससे वन विभाग से एनओसी लेनी होगी। विभाग की ओर से भेजे गए प्रस्ताव पर रक्षाबंधन त्योहार के बाद अनुमति मिलने की संभावना है। इसकी मंजूरी मिलते ही कार्य शुरू हो जाएगा। इस सड़क के स्टेट हाईवे से बनने के बाद वाराणसी से लेकर सोनभद्र व मध्य प्रदेश के लोगों को भी फायदा होगा।

--

अहरौरा से लालगंज की ओर जाने वाली 111 किलोमीटर लंबी सड़क को स्टेट हाईवे 150 का दर्जा देने के लिए प्रशासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

- देवपाल, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड-दो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.