Move to Jagran APP

महिला को प्रसव पीड़ा उठने पर रूकी अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन

सूरत से औरंगाबाद जाते समय महिला को प्रसव पीड़ा उठने पर ट्रेन में लोग परेशान हो गए। कंट्रोल रूम की सूचना पर मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन अचानक रूक गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 08:48 PM (IST)
महिला को प्रसव पीड़ा उठने पर रूकी अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन
महिला को प्रसव पीड़ा उठने पर रूकी अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सूरत से औरंगाबाद जाते समय महिला को प्रसव पीड़ा उठने पर ट्रेन में लोग परेशान हो गए। कंट्रोल रूम की सूचना पर मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन अचानक रूक गई। आरपीएफ व जीआरपी तथा रेलवे स्वास्थ्य विभाग की मदद से महिला को ट्रेन से उतारकर तत्काल जिला महिला अस्पताल भेजा गया। यहां महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। हालांकि ट्रेन मीरजापुर में नहीं रूकती है, लेकिन महिला का दर्द देख रूक गई।

loksabha election banner

बिहार प्रांत के औरंगाबाद जनपद के मोहर बिखहा निवासी खूशबू (21) पत्नी सरोज कुमार गुरुवार को अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन (19483) के जनरल कोच संख्या बी-वन में सवार होकर सूरत से वापस अपने घर पति के साथ जा रही थी। छिवकी से आगे ट्रेन बढ़ी तो महिला को प्रसव पीड़ा उठने लगी। ट्रेन में सवार अन्य महिला यात्रियों ने उसकी मदद करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर यात्रियों संग महिला के पति ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर मदद मांगी।

कंट्रोल रूम ने मीरजापुर स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही तत्काल महिला को स्वास्थ्य लाभ दिलाने के लिए डिप्टी एसएस कार्यालय के साथ आरपीएफ व जीआरपी को सूचित किया। डिप्टी एसएस कार्यालय द्वारा मिली मेमो पर रेलवे स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई। इसी बीच ट्रेन आ गई और स्वास्थ्य टीम ने महिला को ट्रेन में चेकअप करने के बाद हालत गंभीर देख तत्काल जिला महिला अस्पताल के लिए भेज दिया। इस संबंध में आरपीएफ प्रभारी रजनीश राय ने बताया कि एसआइ अखिलेश तिवारी व कांस्टेबल मनीष के साथ एंबंलेंस से महिला को जिला अस्पताल भेज दिया गया। यहां पर महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया और जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं।

----------------- महिला की बिगड़ी तबितय पर मिला स्वास्थ्य लाभ

मीरजापुर : हावड़ा से जोधपुर की तरफ जाने वाली ट्रेन के एसी कोच संख्या बी-वन में सवार एक महिला के कीडनी में दर्द उठ गया। मीरजापुर स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर रेलवे चिकित्सक द्वारा चेकअप करने के बाद दवा आदि देकर इलाज किया गया। इसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई। महिला पीडीडीयू स्टेशन से सवार हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.