Move to Jagran APP

कर्ज में डूबे युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जागरण संवाददाता विध्याचल (मीरजापुर) थाना क्षेत्र के पक्का घाट निवासी कल्लू (38) की संदिग्ध प

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 05:08 PM (IST)
कर्ज में डूबे युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
कर्ज में डूबे युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जागरण संवाददाता, विध्याचल, (मीरजापुर) : थाना क्षेत्र के पक्का घाट निवासी कल्लू (38) की संदिग्ध परिस्थितियों में रविवार की देर रात मौत हो गई। चर्चा हैं कि उसने कई लोगों से लाखों रुपये कर्ज ले रखा था। एक दिन पहले साहूकार उसके यहां कर्ज का रुपये मांगने आया था, न देने पर उसे खरीखोटी सुनाई थी। इससे क्षुब्ध होकर उसने मौत को गले लगा लिया होगा। इसके पहले भी उसने शास्त्री पुल से गंगा में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था लेकिन उसे बचा लिया गया था।

loksabha election banner

विध्याचल के लेागों की माने तो कल्लू ने विध्याचल के कुछ रसूखदारों से नौ लाख रुपये कर्ज ले लिया था। इसको अदा करने के लिए आए दिन उसके ऊपर दबाव बनाया जा रहा था। नहीं देने पर उसकी जमीन या घर लिखे जाने की बात कही जा रही थी। इसको लेकर वह परेशान चल रहा था। कर्ज अदा करने में साम‌र्थ्य न होने पर उसने कुछ महीने पहले नगर के शास्त्री सेतु से गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था लेकिन उसे बचा लिया गया था। उसने यह नौ लाख रुपये लेकर क्या किया इसके बारे में किसी को पता नहीं हैं। जिस रसूखदार ने उसे ब्याज पर रुपये दिए थे उसके पास ब्याज पर रुपये बांटने का लाइसेंस हैं या नहीं यह सबसे बड़ा सवाल हैं। लोगों ने बताया कि विध्याचल में मनबढ़ लोगों द्वारा गरीबों की जमीन हथियाने की नीयत से पहले उन्हें बिना ब्याज के रुपये दिए जाते हैं। जब वह उनके चंगुल में फंस जाते हैं तो उन्हें ब्याज पर रुपये देने लगते हैं। नहीं चुकाने पर उनकी जमीन या घर पर कब्जा जमा लेते हैं। इस पर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.