Move to Jagran APP

तीन बसों से 88 प्रवासी मजदूर भेजे गए राजस्थान

राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद रोडवेज की तीन बसों से

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 10:08 PM (IST)
तीन बसों से 88 प्रवासी मजदूर भेजे गए राजस्थान
तीन बसों से 88 प्रवासी मजदूर भेजे गए राजस्थान

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद रोडवेज की तीन बसों से 88 प्रवासी मजदूरों को राजस्थान के भरतपुर के लिए रवाना भेज दिया गया। सभी मजदूरों को भरतपुर के जिला प्रशासन को सौंपने के बाद बसें वापस लौट आएंगी। हालांकि मजदूरों को घर भेजते समय जिला प्रशासन की ओर से शारीरिक दूरी का पालन नहीं कराया गया। मजदूर एक साथ इकट्ठा होकर आपस में बात बात करते रहे लेकिन कोई उनको टोकने वाला नहीं था। बस में बैठते समय भी सब इकट्ठा ही पहुंच गए।

loksabha election banner

राजस्थान के 98 मजदूरों ने राज्य सरकार से घर भेजवाने की गुहार लगाई थी। बताया था कि वह जनपद के विभिन्न स्थानों पर काम करते हैं। लेकिन लॉकडाउन के चलते पिछले एक महीने से काम बंद चल रहा है। इसलिए वे बेरोजगार है। काम नहीं चलने के कारण उनके पास मौजूद रुपये भी खत्म हो गए हैं। जिससे उनके सामने खाने पीने के लाले पड़ गए हैं। यहीं स्थिति रहीं तो वे लोग भूखे मरने को मजबूर हो जाएंगे। इसलिए वे चाहते हैं कि उनको घर पहुंचवा दिया जाए जिससे वे अपने परिवार के साथ रह सके। मजदूरों की मांग पर राज्य सरकार ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वे सभी मजदूरों को घर भेजवाने की व्यवस्था करे। शासन के निर्देश पर डीएम सुशील कुमार पटेल ने रोडवेज की तीन बसों से मजदूरों को भेजवाने को कहा। तीनों बसे मजदूरों को ले जाने के लिए रोडवेज में खड़ी हुई तो केवल 88 मजदूर ही राजस्थान जाने के लिए आए। दस मजदूर गायब हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.