Move to Jagran APP

प्रधान पद के लिए सिटी ब्लाक में ही बिके 833 फार्म

जागरण संवाददाता मीरजापुर पंचायत चुनाव में नामांकन फार्माें की बिक्री बड़ी तेजी से हो रह

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 07:38 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 07:38 PM (IST)
प्रधान पद के लिए सिटी ब्लाक में ही बिके 833 फार्म
प्रधान पद के लिए सिटी ब्लाक में ही बिके 833 फार्म

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पंचायत चुनाव में नामांकन फार्माें की बिक्री बड़ी तेजी से हो रही है। कड़ाके की धूप भी प्रत्याशियों की हिम्मत को नहीं डिगा पा रही है। अकेले सिटी ब्लाक में ही ग्राम प्रधान पद के लिए अब तक 833 फार्म की बिक्री हो चुकी है। रिटर्निंग ऑफिसर सिटी गिरीश चंद्र दुबे के अनुसार सिटी ब्लॉक में ग्राम प्रधान 81 , बी डी सी 168 और वार्ड मेंबर के 179 सहित 638 फॉर्म की बिक्री हुई। अबतक ग्राम प्रधान 833 , बी डी सी 903 और वार्ड मेंबर के 529 सहित 2265 फॉर्म की बिक्री हुई। बीडीओ श्वेतांक सिंह ने फार्म वितरण का जायजा लिया और कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिया। जिला पंचायत के वरिष्ठ सहायक बद्री ने बताया कि सदस्य पद के लिए सोमवार को 134 फार्म की बिक्री हुई। फार्म लेने के लिए लोगों की बड़ी भीड़ उमड़ी।

prime article banner

लालगंज विकास खंड में सोमवार को सर्वाधिक भीड़ रही। कुल 282 लोगों ने फार्म खरीदा। जिसमें 141 ग्राम प्रधान, 96 बीडीसी व 45 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र की खरीद की गई। पटेहरा विकास खंड के 50 ग्राम पंचायत 67 क्षेत्र पंचायत और 648 सदस्य के लिए सोमवार को प्रधान पद 104 ,क्षेत्र पंचायत सदस्य 86, सदस्य हेतु 61 पर्चे बिके। चील्ह विकास खंड कोन क्षेत्र में प्रधान पद के लिए अब तक कुल 426 पर्चा की बिक्री की गई, जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 361 पर्चा की बिक्री की गई। आर ओ (सहायक आयुक्त वाणिज्य कर) अजय कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत सदस्य का अब तक कुल 98 पर्चा की बिक्री की जा चुकी है। पड़री के अनुसार पहाड़ी ब्लॉक में अब तक क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 315, ग्राम प्रधान पद हेतु 379 और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 101 प्रत्याशियों ने पर्चा खरीदा। हलिया ब्लाक मुख्यालय में ग्राम प्रधान पद के लिए 240, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 202 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 90 प्रत्याशियों ने नामंकन पत्र खरीदा। जिला पंचायत के अदेय प्रमाण पत्र का काउंटर बंद रहा, जिससे अदेय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए ल़ोग परेशान दिखे। वहीं ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत के अदेय प्रमाण पत्र के लिए काउंटर से प्रमाण पत्र बनाए गए। ग्राम प्रधान के लिए पर्चा अशोक कुमार तथा क्षेत्र पंचायत के लिए रोजगार सेवक रमाकांत व जयशंकर, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए वागीश ने नामांकन पत्र की बिक्री की। बीडीओ रामदरश चौधरी, एडीओ पंचायत पीयूष दूबे, सचिव अमर बहादुर सिंह, अविनाश सिंह, शिवशंकर पटेल आदि रहे। चुनावी समर में उतरने को 388 दावेदारों ने खरीदे पर्चे

चुनार (मीरजापुर) : त्रिस्तीय पंचायत चुनाव में प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के पदों पर किस्मत आजमाने वाले दावेदारों ने नामांकन पत्रों की खरीद तेज कर दी है। सोमवार को चुनार स्थित नरायनपुर ब्लाक मुख्यालय पर 388 दावेदारों ने नामांकन पत्र खरीदे। इस दौरान पूरा दिन ब्लाक मुख्यालय पर नामांकन पत्र खरीदने वालों समेत अदेय प्रमाण पत्र लेने वालों की हलचल रही। खंड विकास अधिकारी पवन कुमार सिंह ने काउंटरों पर जाकर व्यवस्था का जायजा लिया और मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एडीओ समाज कल्याण नरायनपुर आरके मिश्रा ने बताया कि नरायनपुर ब्लाक में प्रधान पद पर 190, ग्राम पंचायत सदस्य पद पर 74 व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद 124 नामांकन पत्र खरीदे गए। ब्लाक कार्यालय में कुल छह काउंटर बनाए गए हैं। जिन पर एडीओ एजी केके सिंह, एडीओ सहकारिता राजेश कुमार व एडीओ समाज कल्याण के पर्यवेक्षण में नामांकन पत्रों की बिक्री की जा रही है।

404 नामांकन पत्रों की हुई बिक्री जिला पंचायत का अदेय प्रमाण पत्र वितरण न होने से प्रत्याशी मायूस हो वापस लौटे

जमालपुर (मीरजापुर) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को ब्लाक परिसर से तीन काउंटरों से ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम पंचायत सदस्यों के 404 फार्मों की बिक्री हुई। ग्राम प्रधान पद के लिए कुल 101, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 103 एवं ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए कुल 200 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। नामांकन पत्रों की खरीदारी के साथ ही साथ वोटरलिस्ट, ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत का अदेय प्रमाण पत्र लेने के लिए ब्लाक परिसर में लोगों की भीड़ लगी। जिला पंचायत अदेय प्रमाण पत्र का वितरण ब्लाक मुख्यालय पर न होने से सैकड़ों लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। जिला पंचायत कर्मचारी के ब्लाक मुख्यालय न आने से प्रत्याशियों को खाली हाथ लौटना पड़ा। बीडीओ हेमंत कुमार सिंह, एडीओ आइएसबी राकेश कुमार सिंह, प्रभारी एडीओ पंचायत शिवम चौधरी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.