Move to Jagran APP

चार पुलिसकर्मियों समेत 44 संक्रमित, बारह लोग गए घर

पुलिस कार्यालय के एक दारोगा जिगना थाने के दो सिपाही वाराणसी में तैनात एक पीएसी के जवान समेत कुल 44 लोग कोरोना संक्रमितों के पाए जाने पर सोमवार को जिले में हड़कंप मच गया। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। संक्रमित के संपर्क में आए लोगों

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:26 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 08:26 PM (IST)
चार पुलिसकर्मियों समेत 44 संक्रमित, बारह लोग गए घर
चार पुलिसकर्मियों समेत 44 संक्रमित, बारह लोग गए घर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पुलिस कार्यालय के एक दारोगा, जिगना थाने के दो सिपाही, वाराणसी में तैनात एक पीएसी के जवान समेत 44 कोरोना संक्रमित सोमवार को जिले में पाए गए। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। संक्रमित के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन कर सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं। 12 संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने पर वार्ड से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगर के शुक्लहा समेत अन्य स्थानों से 304 संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच को भेजा गया है।

loksabha election banner

बीएचयू से सोमवार को आई 387 संदिग्धों की रिपोर्ट में पुलिस कार्यालय के एक दारोगा, जिगना थाने के एक दारोगा व एक सिपाही, वाराणसी के 101 बटालियन में तैनात एक पीएसी का जवान समेत 44 संक्रमित पाए गए। 34 पुरुष व दस महिला शामिल हैं। जमालपुर के गोगहरा क्षेत्र के पीएसी जवान वाराणसी के 101 बटालियन में तैनात है। गतदिनों वे छुट्टी लेकर घर आए थे। तबीयत खराब हुई तो कोरोना जांच कराया, पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा देहात कोतवाली के गुप्तराम पांडेय की गली शुक्लहा में एक ही परिवार के आठ लोगों में पांच पुरुष, तीन महिलाएं, वास्तु बिहार कालोनी विध्याचल का एक युवक, दुर्गा देवी में तीन पुरुष व दो महिलाएं भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कटरा कोतवाली के महंत शिवाला स्थित गंगा दर्शन कालोनी का एक व्यक्ति, डंकीनगंज का एक युवक, शहर कोतवाली के वासलीगंज का एक युवक, मंगरहा सीखड़ का व्यक्ति, विष्णुपटटी चील्ह की एक महिला, सुददूपुर चुनार के एक युवक भी पॉजिटिव मिले हैं। कछवां के गोरही का एक युवक, सरोई विजयपुर विध्याचल के एक युवक, हलिया के पांच युवक, पुरानी दशमी के एक, नकहरा सिटी में एक, गनेशगंज में तीन युवक, नई बाजार की महिला, बिहेसड़ा बाजार में युवक, भटवां की पोखरी के एक युवक, कनौरा पहाड़ी में एक महिला, लल्लाघाट में एक महिला, महुवरिया के एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

12 को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 14 दिनों से नगर के बसही स्थित शेमफोर्ड में भर्ती जनपद के 12 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर सोमवार की देर शाम आइसोलेशन वार्ड से छोड़ दिया गया। कोरोना को हराकर बाहर निकले लोगों में खुशी की लहर रही। ठीक मरीजों में कटरा कोतवाली के बह्पुरी कालोनी की एक महिला, पड़री के सात पुरुष, गदहिया टोला के दो युवक, विसुंदरपुर के एक युवक, राजयपुर के एक व्यक्ति शामिल हैं।

479 पहुंची संक्रमितों की संख्या

लगातार मिल रहे कोरोना मरीजों के चलते जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 479 पहुंच गई। हालांकि इसमें से 300 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है। अबतक कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई है। वर्तमान समय में 169 केस एक्टिव है। 14 हजार 472 संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा चुका है। 12 हजार 472 की रिपोर्ट आ चुकी है। 2001 की रिपोर्ट आना बाकी है।

जनपद में 63 बने हॉटस्पॉट

बदलीघाट, कनकसराय कछवां मवैया चील्ह, डंकीनगंज, सहजी हलिया, माधोपुरा पहाड़ी, डीजे कालोनी, सेटलमेंट एरिया में कोरोना संक्रमित मिलने के चलते जनपद में 63 हॉटस्पॉट जोन हो गए। लालडिग्गी को हॉटस्पॉट से मुक्त कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.