Move to Jagran APP

आए 382 फरियादी, मात्र 16 की शिकायतों का निबटारा

जिले के नगर, चुनार, मड़िहान तथा लालगंज तहसील में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल मामले आए 3

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 08:04 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 12:55 AM (IST)
आए 382 फरियादी, मात्र 16 की शिकायतों का निबटारा
आए 382 फरियादी, मात्र 16 की शिकायतों का निबटारा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले के नगर, चुनार, मड़िहान तथा लालगंज तहसील में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल मामले आए 382 लेकिन महज 16 का ही निस्तारण कराया गया। मामला हल न होने के कारण अधिकतर फरियादी मायूस होकर लौट गए और दिवस को मजाक बताया। हालांकि अधिकारियों ने मामलों को हल कराने के लिए मौके पर पुलिस व राजस्व टीम को भेजा गया है।

loksabha election banner

चुनार : स्थानीय तहसील सभागार में जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जनता की समस्याओं को सुना। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि फरियादियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करें। इसमें लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान दिवस पर 88 प्रार्थना पत्रों में मात्र छह का मौके पर निस्तारण किया जा सका। अधिकतर मामले भूमि व राजस्व संबंधी रहे। इस दौरान एएसपी एके ¨सह, एसडीएम सुरेंद्र बहादुर ¨सह, सीओ सुधीर कुमार, तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय, सीएमओ डा. ओपी तिवारी आदि थे।

ग्राम प्रधान पर लगाया जमीन की नापी का आरोप

ग्राम समसपुर निवासी पनारू विश्वनाथ ने गांव के प्रधान पर आरोप लगाया कि वह रास्ते की भूमि पर अवैध रूप से शौचालय बनवाने के बाद अब उसकी जमीन की नाप सार्वजनिक भूमि के रूप में करवा रहे हैं। पनारू का आरोप है कि भूमि की नाप गलत ढंग से कराई जा रही है। गौरी गांव के जयप्रकाश ने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि उपजिलाधिकारी चुनार के आदेश के बावजूद निजी पोखरे में स्टोन पि¨चग नहीं कराई गई है। जिससे आसपास के भवन व भूमि सुरक्षित नहीं है।

----------------------- सदर तहसील में 134 में मात्र पांच समस्याएं निस्तारित

सदर तहसील में उपजिलाधिकारी आशुतोष दुबे व सीओ सिटी की अध्यक्षता में दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान सबसे 134 फरियादियों ने अपने फरियाद के साथ प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई लेकिन मात्र पांच लोगों का ही मामला सुलझाया गया शेष को मायूसी ही हाथ लगी।

------------------------

97 प्रार्थनापत्रों में दो का निस्तारण

लालगंज : स्थानीय तहसील सभागार में दिवस एसडीएम अर¨वद कुमार चौहान की अध्यक्षता में 97 मामले में दो प्रार्थना पत्रों को हल कराया गया। लहंगपुर राजवाहा में पानी दिए जाने की मांग किया गया बताया गया कि राजापुर लहंगपुर कलवारी पांडेयपुर ¨चताग बामी रेही गंगहरा कला आदि गांवों में नहर का पानी नहीं पहुंचा। धान की फसल सूख गए। प्रार्थना पत्र देने वालों में सेवालाल पटेल, कैलाश, खिलाड़ी, विजयबहादुर ने बताया कि कई बार ¨सचाई विभाग को बताया गया लेकिन पानी नहीं मिल सका। केदारनाथ शुक्ला एडवोकेट ने प्रार्थना-पत्र देकर कहा की बाणसागर नहर से सिरसी नहर में बेलहा गांव के पास पानी लिफ्ट के माध्यम से बरौंधा रजवाहा में दिए जाने की मांग किया।

------------------------

वृद्धा की शिकायत पर भेजा थाना प्रभारी को

मड़िहान : स्थानीय तहसील में मंगलवार को एसडीएम सविता यादव की अगुवाई में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 63 मामले में तीन का निस्तारण कराए गए। जिसमें एक 80 वर्षीय बेसहारा महिला अपनी फरियाद लेकर पहुंचकर अधिकारी को पत्रक सौंपा।पत्रक के माध्यम से बताया कि पटेवर गांव में जमीन पर कुछ दबंगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है। इसकी फरियाद थाने लेकर गई थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी। यह सुन एसडीएम व सीओ आपरेशन ने नाराजगी जताते हुए मड़िहान थानाध्यक्ष को तत्काल कब्•ा हटवाते हुए उसके आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.