Move to Jagran APP

आए 278 फरियादी, मात्र 15 का निबटारा

जिले के चारों तसहीलों में नववर्ष के प्रथम मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल मामले आए 27

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 09:01 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 11:45 PM (IST)
आए 278 फरियादी, मात्र 15 का निबटारा
आए 278 फरियादी, मात्र 15 का निबटारा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले के चारों तहसीलों में नववर्ष के प्रथम मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 278 मामले आए लेकिन निस्तारण मात्र 15 का ही कराया गया। इस दौरान शेष मामले को पुलिस व राजस्व टीम को हल कराने के लिए रवाना किया गया लेकिन मामले हल न होने वाले फरियादी मायूस होकर वापस घर को लौट गए।

loksabha election banner

चुनार : संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने चुनार तहसील सभागार में जनता की समस्याओं को सुना। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। इसमें लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान दिवस पर आए 72 मामलों में से महज दो का ही निस्तारण मौके पर हो सका। अधिकतर मामले राजस्व व भूमि विवाद से संबंधित थे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा, सीएमओ डा. ओपी तिवारी, एसडीएम सुरेंद्र बहादुर ¨सह, सीओ प्रमोद कुमार, तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय आदि अधिकारी मौजूद थे। इसी तरह तहसील सदर में सीआरओ महमूद आलम अंसारी व एसडीएम सदर आशुतोष दूबे की अगुवाई में दिवस पर 96 मामले आए जिसमें मात्र पांच का हल कराया गया।

मंदिर जीर्णोद्धार में अवरोध की शिकायत

भरेहठा गांव के राज नरायन सेठ ने गांव के ही चार लोगों के विरुद्ध गांव में मंदिर जीर्णोद्धार के काम में अवरोध उत्पन्न करने की शिकायत की। तम्मनपट्टी गांव के रामसूरत ने शिकायत की कि उन्हें आवासीय पट्टा मिला हुआ है। जिसे गांव के ही एक व्यक्ति ने कब्जा कर लिया है। उनकी शिकायत पर डीएम ने मामले की जांच के निर्देश दिए।

ग्रामीणों ने किया एडीएम का घेराव

मड़िहान : स्थानीय तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जा रहा था इसी बीच ¨सहवान गांव की सैकड़ों महिलाओं ने तहसील पर पहुंचकर एडीएम राजित राम प्रजापति का घेराव कर विरोध जताया। आरोप लगाया कि ठेकेदार द्वारा मनमानी कर गांव में बिजली का पोल नहीं लगाया जा रहा है। जबकि यह गांव के लिए बिजली प्रस्तावित है। बावजूद इसके दूसरे गांव के लिए बिजली जा रही है लेकिन यहां की जनता का कोई भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। जिससे लगभग 500 की आबादी का गांव बिल्कुल अंधेरे में वर्षों से गुजार रहा है। हालांकि एडीएम द्वारा तत्काल गांव में लाइट पहुंचाने के आश्वासन पर ग्रामीण माने और घर लौट गए। घेराव करने वालों में मुख्य रूप से सरोज सरगम रामधनी , श्याम नारायण यादव , शीला , संतोष कुमार ,सुधनी, शंकर , कुमारी देवी ,शामिल रहे। इस दौरान कुल 45 प्रार्थना पत्र पड़े जिसमें पांच का हल किया गया।

आए 66 में तीन मामले निपटाए

लालगंज : संपूर्ण समाधान दिवस तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस दौरान कुल 66 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें तीन का मौके पर निस्तारित किया गया। दिवस समापन के बाद एसडीएम अर¨वद कुमार चौहान ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि फरियादियों की समस्या का निस्तारण मौके पर जाकर शासनादेश के तहत समय के अंदर कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.