Move to Jagran APP

याकूब कुरैशी के बेटे इमरान को मेरठ दक्षिण से बसपा की हरी झंडी, इससे पहले सरधना की घोषणा कर चुकी

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे इमरान कुरैशी को बसपा मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाएगी। याकूब कुरैशी इस बार इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। बसपा ने सरधना हस्तिनापुर के बाद अब मेरठ दक्षिण का भी टिकट तय किया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 08:47 AM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 08:47 AM (IST)
याकूब कुरैशी के बेटे इमरान को मेरठ दक्षिण से बसपा की हरी झंडी, इससे पहले सरधना की घोषणा कर चुकी
याकूब कुरैशी के बेटे इमरान कुरैशी को बसपा मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाएगी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे इमरान कुरैशी को बसपा मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाएगी। याकूब कुरैशी इस बार इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। बसपा इससे पहले सरधना की घोषणा कर चुकी है। हस्तिनापुर के टिकट की घोषणा 17 को होगी। उसके बाद दक्षिण के टिकट की घोषणा के लिए कार्यक्रम तय होगा।

loksabha election banner

2017 में मेरठ दक्षिण से विधानसभा चुनाव याकूब कुरैशी लड़े थे और दूसरे नंबर पर थे। उनके बेटे इमरान

कुरैशी उसी विधानसभा चुनाव में सरधना से उम्मीदवार थे। अभी पार्टी की ओर से आधिकारिक रूप से मेरठ दक्षिण के लिए इमरान के टिकट की घोषणा नहीं हुई है इसलिए पार्टी नेता कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के बाद से ही इमरान आ गए थे दक्षिण

लोकसभा चुनाव 2019 में याकूब कुरैशी बसपा से मेरठ-हापुड़ सीट से चुनाव लड़े थे। भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल से हारने के बाद याकूब ने रणनीति बदल दी। उसी के बाद इमरान कुरैशी को मेरठ दक्षिण के लिए आगे करने लगे। बसपा की अधिकांश बैठकों में इमरान पहुंचने लगे। याकूब ने कहीं भी जाना बंद कर दिया। मेरठ दक्षिण से इमरान के चुनाव लड़ने की मंशा लोगों को पहले से ही पता है, हालांकि टिकट अब तय हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.