Move to Jagran APP

याकूब के बदले सुर, चुनाव आयोग पर नहीं है भरोसा फ‍िर से हो मतगणना Meerut News

लोकसभा चुनाव में गठबंधन के बसपा प्रत्याशी याकूब कुरैशी ने कहा कि चुनाव आयोग पर उन्हें भरोसा नहीं है। आयोग ने भाजपा के लिए काम किया है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 04:22 PM (IST)
याकूब के बदले सुर, चुनाव आयोग पर नहीं है भरोसा फ‍िर से हो मतगणना Meerut News
याकूब के बदले सुर, चुनाव आयोग पर नहीं है भरोसा फ‍िर से हो मतगणना Meerut News

मेरठ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में गठबंधन की ओर से बसपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का कहना है कि चुनाव आयोग पर उन्हें भरोसा नहीं है। आयोग ने भाजपा के लिए काम किया। शासन के दबाव में भाजपा प्रत्याशी को जिताया गया है। उन्होंने हाईकोर्ट याचिका दाखिल करके पुनर्मतगणना की मांग की है। उन्होंने दोबारा मतदान की मांग की।

loksabha election banner

याकूब के बदले सुर

मतगणना के दिन लोकतंत्र व चुनाव आयोग पर भरोसा जताकर भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल को बधाई देने वाले याकूब कुरैशी ने अब लंबे समय बाद सुर बदले हैं। तब उन्होंने कहा था कि जीत-हार होती रहती है, लेकिन अब आरोप लगा रहे हैं। पुनर्मतगणना की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। रविवार को सराय बहलीम स्थित अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में याकूब ने कहा कि मतदान व मतगणना के आंकड़ों के अनुसार किठौर विस में 62, दक्षिण विस में 99, शहर विस में 108, हापुड़ विस में 71 व कैंट विस में 14 वोटों का अंतर आया है। इससे स्पष्ट है कि या तो ईवीएम में गड़बड़ी थी या फिर भाजपा के दबाव में ईवीएम में फर्जी वोट बढ़ाए गए। उन्हें यह भी अंदेशा है कि मतदान के बाद मतगणना के दिन वोट बढ़ कैसे गए। हो सकता है कि मशीनें बदली गई हों। उन्होंने इतनी देरी से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के सवाल पर कहा कि अभी तक वह आंकड़े जुटा रहे थे। अब उनके पास पर्याप्त सुबूत हैं, जिससे हाईकोर्ट कम से कम पुनर्मतगणना का आदेश करेगा। इस दौरान एडवोकेट हरिओम शर्मा ने भी कई तथ्य रखे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.