Move to Jagran APP

अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान की हुई सगाई, जान‍िए कौन हैं उनके होने वाले हमसफर

wrestler Divya Kakran got engaged अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान की सगाई जनपद शामली के गांव जाफरपुर निवासी मास्टर भोपाल सिंह के पौत्र सचिन प्रताप से हो गई है। सचिन प्रताप मेरठ में नेशनल बाडी बिल्डर खिलाड़ी हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 04:57 PM (IST)
अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान की हुई सगाई, जान‍िए कौन हैं उनके होने वाले हमसफर
अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान की हुई सगाई। शामली के गांव जाफरपुर निवासी सचिन प्रताप से होगा विवाह।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान की सगाई जनपद शामली के गांव जाफरपुर निवासी मास्टर भोपाल सिंह के पौत्र सचिन प्रताप से हो गई है। सचिन प्रताप मेरठ में नेशनल बाडी बिल्डर खिलाड़ी हैं। सचिन प्रताप के पिता मेरठ में पीटीएस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं और वह इंस्ट्रेक्टर के रूप में पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देते हैं। हाल में वह पिता के साथ पीटीएस मेरठ स्थित सरकारी आवास में ही रह रहे हैं।

prime article banner

सचिन प्रताप नेशनल बाडी बिल्डर खिलाड़ी हैं

मंसूरपुर क्षेत्र के गांव पुरबालियान निवासी पहलवान सूरजवीर की बेटी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन करने वाली अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान की सगाई 25 जनवरी को हो गई। उनका विवाह जनपद शामली के गांव जाफरपुर निवासी मास्टर भोपाल सिंह सेन के पौत्र व सब इंस्पेक्टर भानू प्रताप के बेटे सचिन प्रताप से होगा। भानू प्रताप पीएसी मेरठ में पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देते हैं और परिवार के साथ मेरठ में ही रहते हैं। सचिन प्रताप नेशनल बाडी बिल्डर खिलाड़ी हैं।

ओलंपिक को छोड़कर कुश्ती की सभी स्पर्धाओं में पदक हासिल

दिव्या राष्ट्रीय-अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर अब तक 77 मेडल जीत चुकी हैं। 2020 में उन्हें अर्जुन अवार्ड मिल चुका है। नवंबर 2021 में सर्बिया में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिव्या ने कांस्य पदक प्राप्त किया था। दिव्या के पिता सूरजवीर ने बताया कि दिव्य ने ओलंपिक को छोड़कर कुश्ती की सभी स्पर्धाओं में पदक हासिल कर लिया है। अब ओलंपिक का पदक बाकी है। इसके लिए दिव्या जीन जान से तैयारी कर रही है। दिव्या फिलहाल रेलवे में नौकरी भी कर रही है। दिव्या काकरान ओलंपिक के बाद शादी करने की बात कह रही हैं। दिव्या के पिता सूरजवीर ने बताया कि गांव पुरबालियान में ही सगाई की रस्म पूरी की गई। दोनों परिवार मंसूरपुर में ही आ गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.