Move to Jagran APP

संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री में काम करते मिले मजदूर, मुकदमा दर्ज, उल्लंघन करने वालों पर चला पुलिस का डंडा

एसडीएम के नेतृत्व में नगर के विभिन्न स्थानों पर हुई ताबड़तोड़ छापामारी। संपूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर चला पुलिस का डंडा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 10:56 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 10:56 PM (IST)
संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री में काम करते मिले मजदूर, मुकदमा दर्ज, उल्लंघन करने वालों पर चला पुलिस का डंडा
संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री में काम करते मिले मजदूर, मुकदमा दर्ज, उल्लंघन करने वालों पर चला पुलिस का डंडा

सहारनपुर, जेएनएन। रविवार को शासन के आदेश पर जनपद में घोषित महाबंद के दौरान नगर में कई स्थानों पर औद्योगिक कारखाने खुले रहे। शिकायत मिलने पर एसडीएम की छापामारी में कारखानों को बंद कराते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने आपदा प्रबंधन के तहत आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

prime article banner

कई स्थानों पर छापामारी

रविवार को एसडीएम देवेंद्र पांडेय ने पुलिस बल के साथ नगर के इंडस्ट्रियल एरिया समय कई स्थानों पर छापामारी करते हुए केके इंडस्ट्रीज, जेके इंडस्ट्रीज, बालजी आयरन इंडस्ट्रीज और मंगला स्टील इंडस्ट्रीज और चालू हालत में पाया। एसडीएम ने औचक निरीक्षण के दौरान उक्त इंडस्ट्रीज संचालकों के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस ने उक्त औद्योगिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंध अधिनियम-2005 की धारा-51 से 60 एवं भारतीय दंड संहिता की धारा-188 का उल्लंघन करने के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसडीएम देवेंद्र पांडेय ने बताया कि डीएम के संपूर्ण लॉक डाउन घोघित किया गया था। लेकिन उसके बाद भी औद्योगिक प्रतिष्ठान खुले पाए गए। जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए आठ वाहन चालकों का चालान किया गया। जो कि बिना किसी कारण सड़कों पर घुम रहे थे। उन्होंने बताया कि पहले ही घोषणा कर दी गई थी । मेडिकल इमरजैंसी के अलावा अन्य समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इस दौरान पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लेते हुए कोतवाली में बैठा दिया। साथी बाइक स्वामियों को भी हिरासत में लेकर घंटों थाने में ही रखा। प्रभारी निरीक्षक यज्ञदत्त शर्मा ने बताया संपूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। लॉकडाउन तोडऩे वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

नगर में सतर्क रहा प्रशासन

रविवार को एसडीएम देवेंद्र पांडे व सीओ रजनीश उपाध्याय अर्धसैनिक बल के अलावा भारी मात्रा में पुलिस बल लेकर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में गश्त करते रहे इस दौरान पुलिस ने बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को दौड़ आते हुए घरों में घुसा दिया । साथ ही कई स्थानों पर बाइकों को थाने भिजवाया गया।

नागल में 6 दुकानदारों के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

नागल क्षेत्र में नायब तहसीलदार व थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में संपूर्ण लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की। दौरान रेलवे रोड पर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ आपदा अधिनियम धारा 144 का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की कार्रवाई के चलते व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा जिन स्थानों पर दुकानें खुली हुई थी वहां दुकान बंद कर लोग अपने घरों को लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.