Move to Jagran APP

महिला ने सुआ घोंपकर युवक को मौत के घाट उतारा, गेहूं थ्रेसिंग मशीन घुमाने को लेकर हुआ था विवाद

बुलंदशहर में मामूली विवाद में महिला ने बर्फ तोड़़नेे वाला सुआ घोंपकर एक युवक की हत्या कर दी। गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने के विरोध में मृतक के स्वजन ने अनूपशहर-बुलंदशहर मार्ग पर शव रखकर जाम लगाया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 11:38 PM (IST)
महिला ने सुआ घोंपकर युवक को मौत के घाट उतारा, गेहूं थ्रेसिंग मशीन घुमाने को लेकर हुआ था विवाद
जहांगीराबाद में हुए विवाद में मृत उमेश का फाइल फोटो

बुलंदशहर, जेएनएन। गेहूं थ्रेसिंग मशीन का मुंह घुमाने को लेकर हुए विवाद में पति को बचाने आई महिला ने बर्फ तोडऩे वाला सुआ घोंपकर एक युवक की हत्या कर दी। गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने के विरोध में मृतक के स्वजन ने अनूपशहर-बुलंदशहर मार्ग पर शव रखकर जाम लगाया। पुलिस ने हत्या की धारा में मुकदमा तरमीम कर आरोपित महिला, उसके पति व ससुर को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

यह है मामला 

जहांगीराबाद के मोहल्ला लोधान गायत्री नगर निवासी लवकुश पुत्र महेंद्र ने अनूपशहर-बुलंदशहर मार्ग स्थित चांदोक दोराहे के पास अपने खेत में खीरे लगा रखे हैं। इसके बराबर में ही इसी मोहल्ले के उमेश पुत्र तेजपाल का खेत है, जिसमें गेहूं की कटाई हुई थी। सोमवार देर शाम उमेश थ्रेसिंग मशीन से गेहूं निकलवा रहा था, जिसका भूसा खीरों पर जा रहा था। लवकुश ने विरोध किया तो दोनों में गाली-गलौज होने लगी। इसी बीच वहां लवकुश का 27 वर्षीय भाई उमेश व मां नेमवती भी आ गए। उन्होंने उमेश पुत्र तेजपाल को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। इसी बीच उमेश की पत्नी पिंकी, पिता तेजपाल व भाई पंकज भी आ गए। इन सभी ने लवकुश पक्ष पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। लवकुश के भाई उमेश ने विपक्षी उमेश पुत्र तेजपाल से डंडा छीन लिया। इसी बीच पीछे से आई पिंकी ने बर्फ तोडऩे वाले सुए से उमेश पुत्र महेंद्र के सीने में कई वार कर दिए। शोर सुनकर ग्रामीण आ गए। इसके बाद आरोपित थ्रेसर मशीन खेत में छोड़कर भाग गए। स्वजन उमेश को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। उमेश की हत्या से गुस्साए स्वजन ने हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने स्वजन को समझाबुझाकर किया शांत किया

देर रात नवागत एसएसपी भारती सिंह व एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी ने गांव पहुंचकर स्वजन को समझाबुझाकर शांत किया। लवकुश की तहरीर पर पुलिस ने उमेश पुत्र तेजपाल, पिंकी व तेजपाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। इसका पता लगते ही पीडि़त पक्ष ने मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव को अनूपशहर-बुलंदशहर मार्ग पर रख कर जाम लगा दिया। इंस्पेक्टर राजीव कुमार सक्सेना ने मुकदमा हत्या की धारा में तरमीम करने की जानकारी दी। इसके बाद पीडि़त पक्ष ने जाम खोल दिया। झगड़े में लवकुश व उसकी मां भी घायल हुई हैं।

इनका कहना है...

हत्यारोपित उमेश, उसकी पत्नी पिंकी व पिता तेजपाल को गिरफ्तार कर लिया है। फरार अन्य आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

भारती सिंह, एसएसपी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.