Move to Jagran APP

बिना मास्क व बेवजह घूम रहे थे..15 के काटे चालान

हस्तिनापुर पुलिस ने शुक्रवार को पूर्वाह्न अभियान चलाकर सड़कों पर बिना मास्क व बेवजह घूमते हुए मिले 15 लोगों के चालान काटे। उधर लाकडाउन के दौरान दुकान खोलने वाले एक दुकानदार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 10:55 PM (IST)
बिना मास्क व बेवजह घूम रहे थे..15 के काटे चालान
बिना मास्क व बेवजह घूम रहे थे..15 के काटे चालान

मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर पुलिस ने शुक्रवार को पूर्वाह्न अभियान चलाकर सड़कों पर बिना मास्क व बेवजह घूमते हुए मिले 15 लोगों के चालान काटे। उधर, लाकडाउन के दौरान दुकान खोलने वाले एक दुकानदार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

loksabha election banner

थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस ने कालोनियों में जाकर लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि प्रशासन के निर्देश हैं कि राशन व सब्जी की दुकानों पर भीड़ एकत्र न होने दें। लोग इसका स्वयं भी ध्यान रखें। आवश्यक वस्तुओं की दुकान चलाने वाले दुकानदारों को सचेत किया जा रहा है कि वे दुकान पर बिना मास्क आए ग्राहक को सामान न दें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे बेवजह घर से बाहर ना निकलें, अन्यथा ऐसी स्थिति में कार्रवाई के लिए तैयार रहे। कोई भी दुकानदार ग्राहकों से अधिक पैसे वसूल न करे और कोई भी सामान महंगे दामों पर न बेचें। यदि कोई भी दुकानदार ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

250 की जांच, 20 में मिला संक्रमण : सरूरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा जारी अभियान में 165 टीमों ने क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों की जांच की। वहीं, क्षेत्र के ईकड़ी गांव में एक दिन में सबसे अधिक संक्रमित पाने से हड़कंप मच गया। टीम ने ने गांव में सतर्कता बरतने की हिदायतें दीं।

सीएचसी प्रभारी डा. ओपी जायसवाल ने बताया कि ब्लाक के 31 गांवों में स्वास्थ्य विभाग की 165 टीम तीन दिन से घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रही है। अभियान में शुक्रवार को 6175 घरों के लोगों की जांच की गई। वहीं, संदेह के लक्षण दिखने पर उन्हें सीएचसी भेजकर जांच कराई गई। चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि शुक्रवार को 250 मरीजों की जांच की गई, जिसमें 20 लोग संक्रमित पाए गए। सबसे अधिक ईकड़ी गांव से 18 लोग शामिल है। सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। उन्होने ग्रामीणों से सतर्कता बरतने के साथ-साथ समय पर जांच कराने की बात कही।

वहीं, नवनियुक्त जिला पंचायत सदस्य अनिकेत त्यागी ने बताया कि बीते दिनों गांव में कई मौत होने से लोगों में दहशत बनी है। उन्होंने गांव में सैनिटाइजेशन कराने मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.