Move to Jagran APP

Weather Update: सुबह हुई हल्‍की बूंदाबांदी के बाद दोपहर में धूप के कड़े तेवरों ने रुलाया Meerut News

मेरठ में दोपहर में आसमान में निकली कड़ी धूप ने रुलाकर रख दिया। उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे। शाम तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 09:02 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 03:04 PM (IST)
Weather Update: सुबह हुई हल्‍की बूंदाबांदी के बाद दोपहर में धूप के कड़े तेवरों ने रुलाया Meerut News
Weather Update: सुबह हुई हल्‍की बूंदाबांदी के बाद दोपहर में धूप के कड़े तेवरों ने रुलाया Meerut News

मेरठ, जेएनएन। रविवार को वेस्‍ट यूपी में दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई थी, जिसके कारण उमस और गर्मी से राहत मिली। लेकिन सोमवार को सुबह धुंधली धूप के साथ दिन की शुरुआत हुई। लेकिन कुछ समय बाद ही आसमान पर बादल छा गए और हल्‍की बूंदाबांदी शुरू हो गई। बूंदाबांदी के बीच उमस से कुछ राहत मिली। लेकिन दोपहर में आसमान में निकली कड़ी धूप ने रुलाकर रख दिया। उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे। शाम तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है। हालांकि क्षेत्र में मानसून ने दस्‍तक दे दी है। लेकिन बारिश की अभी धीमी शुरुआत है। आज सोमवार से सावन का महीना भी शुरू हो गया है। एक दो दिन में अच्‍छी बारिश होने का अनुमान है।

loksabha election banner

रविवार को था खुशनुमा मौसम

गौरतलब है कि रविवार की सुबह मौसम में परिवर्तन एक सुखद अहसास लेकर आई थी। सुबह से ही हो बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया था। मेरठ और आसपास के जिलों में रविवार की सुबह से हो रही बूंदाबांदी और बारिश ने गर्मी और उमस से लोगों को निजात दिलाया। लगातार हो बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। आज जिस तरह से आसमान पर बादल छाए नजर आ रहे हैं, उससे लगता है कि पूरे दिन भी बारिश का मौसम बना रहेगा। वर्षा के होने से किसानों के चेहरे पर सुकून नजर आया। कई इलाकों में बारिश का दौर शनिवार की देररात से ही शुरू हो गया था। लेकिन दोपहर में ही चटक धूप के निकलने से लोग उमस से बेहाल हो गए। हालांकि बीच बीच में आसमान पर बादलों की गश्‍त जारी रही। शाम को भी बारिश होने संभावना जताई जा रही है। लेकिन बारिश के चलते मेरठ सहित कई जिलों में लोगों को जलभराव की समस्‍या से रूबरू होना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.