Move to Jagran APP

पुलिस मुठभेड़ के विरोध में उतरे ग्रामीण, बताया फर्जी और मकान बिकाऊ के पोस्‍टर किए चस्‍पा Baghpat News

बागपत में 30 अगस्त को पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए गांगनौली गांव के प्रवीण के पिता ने एनकाउंटर को फर्जी बताया है और ग्रामीणों ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्‍टर लगा दिए हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 11:30 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 11:30 AM (IST)
पुलिस मुठभेड़ के विरोध में उतरे ग्रामीण, बताया फर्जी और मकान बिकाऊ के पोस्‍टर किए चस्‍पा Baghpat News
पुलिस मुठभेड़ के विरोध में उतरे ग्रामीण, बताया फर्जी और मकान बिकाऊ के पोस्‍टर किए चस्‍पा Baghpat News

बागपत, जेएनएन। टीकरी पुलिस चौकी के पास 30 अगस्त को पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए गांगनौली गांव के प्रवीण के पिता ने आरोप लगाया है कि मुठभेड़ फर्जी है। पुलिस ने फर्जी मुठभेड़ में प्रवीण को घायल किया। इससे नाराज गांगनौली में ग्रामीणों ने अपने मकानों पर मकान बिकाऊ हैं के पंफलेट चस्पा कर दिए गए। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी दिखाई। वहीं पुलिस ने मुठभेड़ को असली बताते हुए चस्पा किए गए पंफलेट की जानकारी आला अधिकारियों को दी है। पुलिस अफसर गुरुवार को भी वहां का दौरा करेंगे।

loksabha election banner

यह बताया पिता ने

मुठभेड़ में घायल प्रवीण के पिता व ग्राम प्रधान पति सतबीर सिंह ने बताया कि पुलिस 30 अगस्त को खेत में काम कर रहे प्रवीण को पकड़कर अपने साथ ले गई और टीकरी पुलिस चौकी के पास उसके पैर में गोली मारकर मुठभेड़ में होना दिखा दिया। उसके पास से दोनाली बंदूक भी बरामद दिखा दी। उनके पास वह सीसीटीवी फुटेज भी है, जब पुलिस प्रवीण को खेत से लेकर आ रही है, जिसमें एक पुलिसकर्मी बाइक चला रहा है। यह वही बाइक है जो मुठभेड़ में दिखाई गई है। उन्होंने दावा किया कि मुठभेड़ के बाद पुलिस सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी अपने साथ ले गई। सतबीर सिंह ने बताया कि रोज-रोज पुलिस उत्पीड़न से परेशान आकर उसने ही नहीं बल्कि गांव के कितने ही लोगों ने अपने मकानों पर मकान बिकाऊ के पंफलेट चस्पा कर दिए हैं तथा गांव ही नहीं बल्कि प्रदेश छोड़ने की चेतावनी दी है।

शिकायत भी की गई थी

उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस के आला अफसरों से की है। यह भी बताया कि कई साल पहले उनके मकान पर कुख्यात बदमाश अजित उर्फ हप्पू ने फायरिंग कर दी थी। वर्ष 2015 को हप्पू ने ही उसके बेटे प्रमोद राठी की लूंब गांव के जंगल में हत्या कर दी थी। उधर, सीओ आलोक सिंह ने बताया कि प्रवीण के पिता सतबीर सिंह और परिवार के दूसरे सदस्यों के खिलाफ कितने ही मुकदमे दर्ज है। फर्जी मुठभेड़ का आरोप निराधार है। मकानों पर पंफलेट चस्पा करने के मामले में अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

किसी का उत्‍पीड़न नहीं होने दिया जाएगा

एसडीएम दुर्गेश मिश्र ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में प्रवीण के घायल होने की जानकारी है। उसके परिवार के कई लोगों के खिलाफ भी मुकदमे हैं, लेकिन मुठभेड़ के बाद गांव में प्रवीण के स्वजन या दूसरे लोगों ने मकान बिकाऊ के पंफलेट अपने मकानों पर चस्पा किए है तो संबंधित लोगों से बातचीत की जाएगी। न तो किसी का पलायन होने दिया जाएगा और न ही पुलिस उत्पीड़न।

पंफलेट चस्पा करने वालों पर होगी कार्रवाई

कार्यवाहक एसपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि पुलिस ने अपराधी प्रवीण राठी के खिलाफ कार्रवाई की है। उसकी हिमायत में मकानों पर पलायन संबंधित पंफलेट चस्पा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इससे साफ है कि उक्त लोग अपराधी को पनाह दे रहे है। अपराधी व अपराधियों को पनाह देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले की सीओ बड़ौत आलोक सिंह को जांच सौंपी गई है। अपराधी प्रवीण राठी के पिता सत्यवीर राठी व अन्य स्वजनों की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। उनकी संपत्ति की जांच कराई जाएगी। अवैध रूप से अर्जित संपत्ति मिलती है तो उसको भी कुर्क किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.