Move to Jagran APP

सपा यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष सलमान कुरैशी के आपत्तिजनक भाषण का वीडियो वायरल, मामला गरमाया तो मांगनी पड़ी माफी

सपा यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सलमान कुरैशी के बिगड़े बोल सामने आए हैं। उनका एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह एक कार्यक्रम में मौलानाओं से कह रहे हैं कि कोई भी छोटा-बड़ा काम हो इंशाअल्लाह अगर सपा की सरकार आएगी तो...

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 03:40 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 04:01 PM (IST)
सपा यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष सलमान कुरैशी के आपत्तिजनक भाषण का वीडियो वायरल, मामला गरमाया तो मांगनी पड़ी माफी
यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष सलमान कुरैशी के बिगड़े बोल आपत्तिजनक भाषण की वीडियो वायरल।

बिजनौर, जेएनएन। विधानसभा 2022 के चुनाव नजदीक आते ही सियासी ताप बढ़ने लगा है। सपा यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सलमान कुरैशी के बिगड़े बोल सामने आए हैं। उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह एक कार्यक्रम में मौलानाओं से कह रहे हैं कि कोई भी छोटा-बड़ा काम हो, इंशाअल्लाह अगर सपा की सरकार आएगी तो आपके पेशाब में चिराग जलवाने का काम करूंगा। सपा नेता का यह बयान सामने आने पर पार्टी की फजीहत हो रही है। 

loksabha election banner

सपा यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सलमान कुरैशी नगीना के सरायमीर मोहल्ले के रहने वाले हैं। बीएएलएलबी थर्ड ईयर के स्टूडेंट सलमान को पार्टी में यह जिम्मेदारी 16 जुलाई को हाईकमान ने सौंपी थी। 17 नवंबर को नगीना के सरायमीर मोहल्ले में समर्थनों ने एक घेर में उनका सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में मौलानाओं को भी बुलाया गया था। समारोह में सलमान कुरैशी का स्वागत होने के बाद उनका भाषण हुआ। भाषण में सलमान ने मौलानाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी छोटा-बड़ा काम हो, इंशाअल्लाह अगर सपा की सरकार आएगी तो वह उनके पेशाब में चिराग जलवाने का काम करेंगे। कार्यक्रम में सलमान के इस भाषण पर खूब तालियां बजीं। 19 दिन बाद सलमान के भाषण की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष ने सपा को घेरना शुरू कर दिया है। इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह की बयानबाजी सामने आ रही हैं।

मेरी जुबान फिसल गई थी: सलमान

सपा कार्यकर्ताओं ने समस्याएं बताईं तो मन काफी उदास हो गया था। कार्यक्रम में मुझे बोलने का मौका मिला तो मेरी जुबान फिसल गई। मैं सपा सरकार बनने पर खुशी के माहौल में घी के चिराग जलाने की बात कहना चाह रहा था, लेकिन मुंह से कुछ गलत शब्द निकल गए। मेरे शब्दों से अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। किसी शरारती तत्व ने दुर्भावना के उद्देश्य से यह वीडियो वायरल की है।

वीडियो काफी पुरानी है: खिजर खां

सपा प्रवक्ता अहमद खिजर खां का इस बारे में कहना है कि वीडियो काफी दिन पुरानी है। इसमें कुछ आपत्तिजनक है तो जिलाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। लगता है कि अतिउत्साह में सलमान कुरैशी ने यह शब्द बोल दिए। समाजवादी पार्टी हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक है। पार्टी का इस बयान से कोई सरोकार नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.