Move to Jagran APP

मेरठ में कम हुआ स्कूलों में टीकाकरण : कमिश्नर

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरठ में स्कूलों में टीकाकरण शिविरों में संतोषजनक परिणाम नहीं मिले हैं। वहीं बड़ी संख्या में 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों की टीकाकरण की दूसरी डोज नहीं लगी है। उन्होंने आम जनता से बच्चों और बुजुर्गो का टीकाकरण कराने की अपील की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 07:20 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:20 AM (IST)
मेरठ में कम हुआ स्कूलों में टीकाकरण : कमिश्नर

मेरठ, जेएनएन। कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरठ में स्कूलों में टीकाकरण शिविरों में संतोषजनक परिणाम नहीं मिले हैं। वहीं, बड़ी संख्या में 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों की टीकाकरण की दूसरी डोज नहीं लगी है। उन्होंने आम जनता से बच्चों और बुजुर्गो का टीकाकरण कराने की अपील की।

loksabha election banner

कमिश्नर ने कि तीसरी लहर में कोरोना के केवल सर्दी और जुकाम के लक्षण हैं। जो कि तीन से चार दिन में ठीक हो रहे हैं। इलाज के पर्याप्त संसाधन मंडल में उपलब्ध हैं। घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा।

कमिश्नरी सभागार में पत्रकारों से बातचीत में कमिश्नर ने कहा कि मेरठ और बुलंदशहर के ग्रामीण तथा हापुड़ के शहरी इलाकों में 90 प्रतिशत वृद्ध लोगों ने टीकाकरण की प्रथम डोज लगवाई है लेकिन दूसरी डोज नहीं ली है। इसी प्रकार मेरठ में स्कूलों में टीकाकरण शिविरों में भी लक्ष्य पूरा नहीं हुआ। आम जनता से घर के बुजुर्गो और बच्चों को प्राथमिकता पर टीका लगवाने की अपील भी की जा रही है। मंडल में जनवरी में रोजाना 35 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। जो कि दिसंबर से दो गुना है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। मंडल में कोरोना के इलाज के पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं। 14,745 कोविड बेड, पीकू अस्पतालों में 1154 बेड सभी उपकरणों के साथ उपलब्ध हैं। प्रत्येक जनपद में इंटीग्रेटिड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेटर स्थापित हैं जिनमें 60 अधिकारी और 111 कर्मचारियों की तीन शिफ्ट में डयूटी लगाई गई है। मंडल में 983 कोविड हेल्प डेस्क संचालित हैं। उन्होंने कहा कि निजी केंद्रों के लिए भी प्रत्येक जांच की दर प्रशासन द्वारा निर्धारित की गई है। उससे ज्यादा पैसा मांगा जाए तो तत्काल कंट्रोल रूम में शिकायत करें। कोरोना से बचाव के लिए इस बार पोलिंग पार्टियों को भी अलग अलग स्थानों से रवाना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सड़क किनारे रहने वाले गरीबों और भिखारियों को भी चिन्हित करके जल्द टीकाकरण कराया जाएगा। इस दौरान अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. संगीता गुप्ता, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन, मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.