Move to Jagran APP

नौकरी के नाम पर झांसा देकर करता था घिनौना काम, नेपाल से भी था कनेक्‍शन Meerut News

नौकरी दिलाने का झांसा देकर मतांतरण करने के लिए दो लड़कियों को लेकर आए आफताब के मंसूबे बड़े खतरनाक थे। मवाना के चौहान चौक पर किराये के मकान में दो लड़कियों के साथ रहने वाले बलरामपुर निवासी आफताब को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसका नेपाल से भी लिंक है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:39 PM (IST)
नौकरी के नाम पर झांसा देकर करता था घिनौना काम, नेपाल से भी था कनेक्‍शन Meerut News
मेरठ के आफताफ का नेपाल से भी कनेक्‍शन था।

मेरठ, जेएनएन। नौकरी दिलाने का झांसा देकर मतांतरण करने के लिए दो लड़कियों को लेकर आए आफताब के मंसूबे बड़े खतरनाक थे। मवाना के चौहान चौक पर किराये के मकान में दो लड़कियों के साथ रहने वाले बलरामपुर निवासी आफताब को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लड़कियों को स्वजन को सौंप दिया, जबकि आफताब को बस्ती पुलिस ले गई। आफताब के खिलाफ बस्ती जनपद में दोनों लड़कियों को अगवा करने का मुकदमा दर्ज था। मवाना पुलिस के मुताबिक, आफताब नेपाल से सटे मदरसों में भी लड़कियों को ले जा चुका है। वहां उनका मतांतरण कराने का प्रयास किया गया था। इससे पहले हिंदू लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर मथुरा ले गया और मसाला फैक्ट्री में उनसे सेल्समैन का काम कराया। पुलिस जांच में सामने आया कि मवाना से आफताब का कोई कनेक्शन नहीं है। फिर सवाल है कि बिना जान पहचान के नंदूराम ने दो लड़कियों के साथ आफताब को किराये पर मकान कैसे दे दिया।

prime article banner

खरखौदा क्षेत्र में सामने आया था मामला

पहले भी खरखौदा क्षेत्र में मतांतरण का मामला सामने आ चुका है। हापुड़ के मदरसे में हिंदू लड़की का मतांतरण कराया गया था। उस मामले में आरोपित, उसका परिवार और सहयोग करने वाले भी जेल गए थे। पुलिस यह भी पड़ताल कर रही है कि उक्त लोगों से आफताब का कोई कनेक्शन तो नहीं है।

आफताब को बस्ती पुलिस ले गई है। मवाना पुलिस आफताब के मेरठ में कनेक्शन की जांच कर रही है। देखा जा रहा है कि आफताब मवाना या अन्य किसी कस्बे के लोगों से तो नहीं जुड़ा था। पुलिस ने कुछ लोगों को थाने बुलाकर पूछताछ भी की है। अजय साहनी, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK