Move to Jagran APP

बागपत में दिल्ली के मरीज की मौत, छह दिन में बना दी 2 लाख 70 हजार का बिल, हंगामा

आरोप यह है कि मौत के बाद अभद्रता की गई। छह दिन का बिल 2.70 लाख रुपये थमा दी गई। आरोप यह भी है कि मरीज की तबीयत एक दिन पहले ठीक थी इसके बावजूद भी उसे वेंटिलेटर लगा दिया और उसकी कुछ ही देर बाद मौत हो गई।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 09:33 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 09:33 PM (IST)
बागपत में दिल्ली के मरीज की मौत, छह दिन में बना दी 2 लाख 70 हजार का बिल, हंगामा
दिल्‍ली के मरीज की बागपत में मौत ।

बागपत, जेएनएन। क्रिस्टल हास्पिटल में दिल्ली के मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद बिल और मरीज की मौत के बाद तीरमदारों ने हंगामा कर दिया। आरोप यह है कि मौत के बाद अभद्रता की गई। छह दिन का बिल 2.70 लाख रुपये थमा दी गई। आरोप यह भी है कि मरीज की तबीयत एक दिन पहले ठीक थी, इसके बावजूद भी उसे वेंटिलेटर लगा दिया और उसकी कुछ ही देर बाद मौत हो गई।

loksabha election banner

सिसाना गांव में क्रिस्टल हास्पिटल है। दिल्ली के खेड़ा कलां निवासी दलजीत ने बताया कि उन्होंने अपने मरीज सुरेंद्र को 19 अप्रैल को दिल्ली से ट्रांसफर कर भर्ती कराया था। मंगलवार की सुबह उनके मरीज की हालत बेहतर थी। आरोप लगाया कि इसके बावजूद वेंटिलेटर लगा दिया और कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। दवाई व तमाम टेस्ट का खर्च अलग से वहन किया। इसके बावजूद अस्पताल प्रबंधन ने 2.70 लाख रुपये का बिल थमा दिया। विरोध करने पर अभद्रता की गई। स्वजन संदीप, सुखबीर, प्रिंस, राहुल और बलजीत ने अस्पताल की मनमानी के खिलाफ हंगामा कर उनकी कोविड रिपोर्ट को लेकर भी नोकझोंक हुई। इस संबंध में क्रिस्टल हास्पिटल के प्रबंधन से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

आक्सीजन को लेकर हंगामा

दोपहर को क्रिस्टल हास्पिटल में मरीजों के तीमारदारों ने आक्सीजन को लेकर हंगामा किया। भाकियू के

जिलाध्यक्ष चौ. प्रताप ङ्क्षसह गुर्जर ने बताया कि उन्हें कई मरीजों के स्वजन ने फोन से बताया कि क्रिस्टल हॉस्पिटल के डाक्टर ने आक्सीजन खत्म होने की बात कह मरीजों को दूसरी जगह लेने जाने की बात कहीं। तीमारदारों के हंगामा के बाद आक्सीजन सिलेंडर आ गए थे। भाकियू जिलाध्यक्ष ने कहा कि अस्पताल की शिकायत आला अफसरान से करेंगे।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा- किसी ने मरीज के मरने की शिकायत नहीं की, लेकिन जांच कराएंगे। जरूरत से ज्यादा आक्सीजन डिमांड करना संदेह पैदा करता है जिसकी जांच कराई जाएगी। इस अस्पताल को गत दिवस ही कोरोना इलाज के लिए अधिकृत किया गया है। यदि तय रेट से ज्यादा वसूलेंगे तो कार्रवाई होगी।

जिले में आक्सीजन की कमी नहीं

आक्सीजन के नोडल एवं एसडीएम बागपत अनुभव ङ्क्षसह ने कहा कि जिले में आक्सीजन की कहीं कमी नहीं है। क्रिस्टल हास्पिटल के संचालक ने आक्सीजन उपलब्ध होते हुए मरीजों से हंगामा कराया है। क्रिस्टल हास्पिटल के संचालक को चेतावनी दी गई है, आगे से ऐसा किया तो कार्रवाई होगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.