Move to Jagran APP

UP TET Cancel: परीक्षाओं में साल्‍वर गैंग की सेंधमारी, गोपनीयता की उड़ रहीं धज्‍जियां, मेरठ में पहले भी हुए मामले

UP TET Cancel रविवार को होने वाली यूपी टीईटी को रद किए जाने के बाद मेरठ और आसपास के जिलों में हजारों छात्र छात्राओं में निराशा हुई। ऐसे करीब-करीब हर होता है। साल्‍वर गैंग की सेंधमारी ने प्रश्‍न पत्र की गोपनीयता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 01:27 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 01:27 PM (IST)
UP TET Cancel: परीक्षाओं में साल्‍वर गैंग की सेंधमारी, गोपनीयता की उड़ रहीं धज्‍जियां, मेरठ में पहले भी हुए मामले
मेरठ में इसके पूर्व यूपी पुलिस की उप निरीक्षक परीक्षा में सेंधमारी की गई थी।

मेरठ, जेएनएन। UP TET Cancel ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी परीक्षा के पर्चें पहले ही आउट कर दिए गए हो, इसके पहले भी पेपर आउट होने के कारण परीक्षा को निरस्‍त कर दिया गया। यह सब प्रश्‍न पत्रों की गोपनीयता पर सवाल खड़े करते हैं। आज रविवार को मेरठ और आसपास के जिलों में टीईटी के परीक्षा के लिए पहुंचे हजारों छात्र छात्राओं को उस वक्‍त निराशा का सामना करना पड़ा जब पेपर लीक होने के कारण परीक्षा को निरस्‍त कर दिया। सभी बेहद निराश हैं। हालांकि एक माह के भीतर ही परीक्षा का पुन: आयोजन कराया जाएगा।

loksabha election banner

सब इंस्‍पेक्‍टर परीक्षा में भी हुई थी सेंधमारी

गौरतलब है मेरठ में ही बीती शनिवार को जानी खुर्द पुलिस ने यहां पांचली खुर्द स्थित आइटीएम कालेज से उप निरीक्षक पुलिस की परीक्षा देकर आ रहे साल्वर गैंग के एक सदस्य को पकड़ लिया था, आरोपित से पूछताछ भी की गई। पांचली खुर्द स्थित आइटीएम कॉलेज में उप निरीक्षक पुलिस की परीक्षा चल रही थी। शनिवार शाम को पुलिस ने परीक्षा देकर आ रहे एक संदिग्ध परीक्षार्थी को रोका था। जांच में परीक्षार्थी का प्रवेश पत्र के फोटो से मिलान नहीं हो पाया। जिसके बाद पुलिस ने परीक्षार्थी को हिरासत में लिया था। इस बारे में थाना प्रभारी संजय वर्मा ने बताया था कि पकड़ा गया परीक्षार्थी साल्वर गैंग का सदस्य है। जो किसी अन्य के स्थान पर परीक्षा देकर आ रहा था। यहां पर एक बड़ा गैंग काम कर रहा था।

एसटीएफ ने रात में ही धर दबाेेेचे  थे आरोपित

आपको बता दें कि रविवार को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) में बैठने की तैयारी कर रहे साल्वर गैंग के शातिरों को एसटीएफ की टीम ने शनिवार की देररात शामली से पकड़ लिया था। इनका एक साथी इन दौरान भाग निकला था। एसटीएफ इनसे पूछताछ कर रही है। देर रात एसटीएफ ने कई केंद्रों पर छापामारी की थी। ऐसा बताया जा रहा था कि परीक्षा देने के लिए एक से दो लाख तक की रकम तय हुई थी। इनमें एक बिहार का रहने वाला है। सूत्रों के अनुसार इस गैंग में दस से ज्यादा साल्वर हैं। बाकी की धरपकड़ को टीम लगी हुई है। सीओ एसटीएफ ब्रिजेश सिंह ने बताया कि टीईटी में साल्वर गैंग का इनपुट मिला था। इस तरह के साल्‍वर गैंग छात्र-छात्राओं के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.