Move to Jagran APP

मेरठ में पुलिस का टोटका : हनीट्रैप में मुकदमा दर्ज कराने थाने पहुंचा पीड़ि‍त, इंस्‍पेक्‍टर ने गायत्री मंत्र जपने की दे दी सलाह

गंगाजल छिड़कने और चंदन लगाकर पीड़ितों को गुमराह करने वाले नौचंदी इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा के लिए आइपीसी और सीआरपीसी की धाराएं भी शायद मजाक बन गई हैं। हनीट्रैप के संगीन मामले में भी इंस्पेक्टर ने मुकदमा दर्ज करने के बजाय पीड़ित को गायत्री मंत्र के जाप की सलाह दे दी।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 01:42 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 01:42 PM (IST)
मेरठ में पुलिस का टोटका : हनीट्रैप में मुकदमा दर्ज कराने थाने पहुंचा पीड़ि‍त, इंस्‍पेक्‍टर ने गायत्री मंत्र जपने की दे दी सलाह
मेरठ में एक इंस्‍पेक्‍टर ने पीड़ि‍त को गायत्री मंत्र जपने की सलाह दे दी।

मेरठ, जेएनएन। समस्या समाधान के नाम पर गंगाजल छिड़कने और चंदन लगाकर पीड़ितों को गुमराह करने वाले नौचंदी इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा के लिए आइपीसी और सीआरपीसी की धाराएं भी शायद मजाक बन गई हैं। हनीट्रैप के संगीन मामले में भी इंस्पेक्टर ने मुकदमा दर्ज करने के बजाय पीड़ित को गायत्री मंत्र के जाप की सलाह दे दी। इसके बाद भी समस्या का निस्तारण न हो तो शांतिकुंज हरिद्वार में तीन दिन के प्रवास का भी उपाय सुझा दिया। पीड़ित ने आइजी से शिकायत की तो रिपोर्ट दर्ज हो सकी। आइजी ने इंस्पेक्टर की प्रारंभिक जांच के आदेश दिए हैं। पीड़ितों को टालने की इंस्पेक्टर की सूचनाएं लंबे समय से आ रही थीं, लेकिन अधिकारी खामोश बैठे थे।

loksabha election banner

नौचंदी थानाक्षेत्र निवासी हेमंत गोयल ने बताया कि उसकी मुलाकात शास्त्रीनगर की एक महिला से हुई थी। महिला ने गाजियाबाद में रहने वाली अपनी सहेली से फरवरी-2020 में उसकी मुलाकात मोदीनगर में कराई। महिला का 17 साल का बेटा भी है। महिला ने बताया कि 21 साल पहले उसकी शादी हुई थी। 2011 में पति से विवाद के चलते मामला न्यायालय में है। इसके बाद महिला हेमंत गोयल के साथ रहने लगी। हेमंत का आरोप है कि महिला की नजर उनकी करोड़ों की संपत्ति पर थी। हाल में महिला और उसके बेटे ने हेमंत गोयल की पिटाई कर मकान पर कब्जा कर लिया। हेमंत गोयल ने नौचंदी थाने पर सूचना दी।

हेमंत के अधिवक्ता रामकुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर ने उन्हें गायत्री मंत्र का जाप करने की सलाह देकर टाल दिया। इसके बाद महिला और उसके बेटे ने हेमंत की दोबारा पिटाई की। फिर से हेमंत ने इंस्पेक्टर से शिकायत की तो गंगाजल का छिड़काव कर उन्हें भगा दिया।

तीसरी बार पिटाई होने पर हेमंत ने पुन: इंस्पेक्टर से शिकायत की। इस बार इंस्पेक्टर ने समस्या समाधान के उपाय की पर्ची दे दी। परेशान होकर पीड़ित ने आइजी प्रवीण कुमार से शिकायत की। उन्होंने एसएसपी को तत्काल मुकदमा दर्ज कर सीओ को जांच सौंपने के आदेश दिए। इंस्पेक्टर की प्रारंभिक जांच भी शुरू हो गई है।

पर्ची पर लिखा- ‘समस्या का संपूर्ण समाधान’

इंस्पेक्टर ने पीड़ित को दी गई पर्ची में लिखा है-समस्या का संपूर्ण समाधान तीन दिन में..। शांतिकुंज हरिद्वार में प्रवास करना है, मां गायत्री की दीक्षा लेनी है। 108 मनकों की माला का ब्रह्म मुहूर्त में जाप करना है।

आइजी रेंज प्रवीण कुमार ने कहा- इंस्पेक्टर नौचंदी के खिलाफ गायत्री मंत्र का जाप कराने की शिकायत आई थी। एसएसपी को पूरे प्रकरण में सीओ से जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए। पीड़ित का मेडिकल कराने के बाद मुकदमा दर्ज करने को कहा गया है। 

यह भी पढ़ें: मेरठ में ट्यूशन जा रही नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, आहत छात्रा ने जहर खाकर दे दी जान, दो आरोपित गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.