Move to Jagran APP

UP Elections 2022: योगी बोले-सपाइयों ने दंगाइयों का किया सम्‍मान, हमने जिन्‍न की तरह बोतल में किया बंद

UP Vidhan Sabha Election 2022 मेरठ के हस्तिनापुर में सीएम योगी ने समाजावादी पार्टी पर कसा तंज चोरों को चांदनी रात अच्छी नही लगती। सीएम ने यहां भारत के इतिहास की साक्षी रही और मां गंगा के तट पर बसी हस्तिनापुर की पावन नगरी को प्रणाम किया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 04:33 PM (IST)
UP Elections 2022:  योगी बोले-सपाइयों ने दंगाइयों का किया सम्‍मान, हमने जिन्‍न की तरह बोतल में किया बंद
UP Vidhan Sabha Election 2022 सीएम योगी ने हस्तिनापुर में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के हस्तिनापुर में शुक्रवार को प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए भाजपा सरकार को पुनः सत्ता में लाने की बात कही। आधे घंटे के उदबोधन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के इतिहास की साक्षी रही और मां गंगा के तट पर बसी हस्तिनापुर की पावन नगरी को प्रणाम किया। सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर दंगे की याद दिलाते हुए कहा कि सपाइयों ने दंगाइयों का सम्मान किया है जबकि भाजपा सरकार ने दंगाइयों को जिन्न की तरह बोतल में बंद करके प्रदेश को विकास की राह पर अग्रसर किया है।

loksabha election banner

आस्था का केंद्र बताया

उन्होंने कहा कि हस्तिनापुर के बिना भारत का इतिहास अधूरा है। मेरठ का औघडनाथ मंदिर जहां से भारत में क्रांति की ज्योति प्रज्वलित हुई‚वह भी लोगों की आस्था का केंद्र है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने लोक कल्याण दायित्वों का निर्वाह किया है। समग्र विकास और अपराध नियंत्रण को बरकरार रखने के लिए भाजपा का सत्ता में लाना है। उन्होंने कहा कि विकास और अपराध नियंत्रण की दृष्टि से उत्तर प्रदेश अन्य प्रदेशों के मुकाबले मॉडल प्रदेश साबित हुआ है। पिछली सरकारों ने प्रदेश को ठगने का कार्य किया है। योगी ने पिछली सरकारों की नीति और नीयत पर सवाल खड़े किए।

विकास की राह दिखाई

योगी ने कहा कि पिछली सरकारों के समय पर्व-त्योहार से ठीक पहले दंगे व उपद्रव कराए जाते थे। मुजफ्फरनगर दंगे की याद दिलाते हुए कहा कि सपाइयों ने दंगाइयों का सम्मान किया है जबकि भाजपा सरकार ने दंगाइयों को जिन्न की तरह बोतल में बंद करके प्रदेश को विकास की राह पर अग्रसर किया है। उन्होंने सपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि चोरों को चांदनी रात अच्छी नहीं लगती। इसलिए चोरों को बिजली अच्छी नही लगती थी‚अब वे सरकारें ही मुफ्त बिजली का दावा कर रही है। जब वे पहले बिजली नही दे पाए तो अब मुफ्त बिजली कैसे मुहैया करा पाएंगे। राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने योगी आदित्यनाथ का हस्तिनापुर आगमन पर आभार जताया और हस्तिनापुर के इतिहास से अवगत कराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.