Move to Jagran APP

ये चुनाव यूपी का है... कहीं विधायक का विरोध तो कहीं नोट बांटने का वीडियो वायरल

विधानसभा चुनाव के तहत पश्चिमी उप्र के कुछ जिलों में विरोध और समर्थन को लेकर तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। बुलंदशहर में नोट बांटते मंत्री के बेटे का वीडियो वायरल। शामली में भाजपा विधायक का विरोध बागपत में सात पर मुकदमा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:00 AM (IST)
ये चुनाव यूपी का है... कहीं विधायक का विरोध तो कहीं नोट बांटने का वीडियो वायरल
यूपी चुनाव में विरोध और समर्थन को लेकर तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

मेरठ, जागरण टीम। विधानसभा चुनाव के तहत पश्चिमी उप्र के कुछ जिलों में विरोध और समर्थन को लेकर तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। कहीं कुछ लोग प्रत्याशियों का विरोध करते हुए संबंधित वीडियो वायरल कर रहे हैं तो कही नोट बांटने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। कहीं मकानों पर लिखा जा रहा है कि केवल इस दल का ही प्रत्याशी यहां जनसंपर्क करे तो कहीं आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला है। मंगलवार को भी यह क्रम बना रहा।

loksabha election banner

बुलंदशहर में उप्र सरकार में मंत्री व शिकारपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल शर्मा के बेटे कुश शर्मा द्वारा लोगों के बीच नोट बांटने का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में गाड़ी में बैठे कुश लोगों को सौ-सौ रुपये बांट रहे हैं। एसडीएम शिकारपुर आशीष कुमार सिंह ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उन्हें 24 घंटे में लिखित स्पष्टीकरण देने का नोटिस जारी किया है। उधर, सिकंदराबाद सीट से सपा प्रत्याशी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के दामाद राहुल यादव ने क्षेत्र के एक गांव में बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ बिना मास्क के पदयात्रा निकालकर कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन किया है। उन्हें 48 घंटे में जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

इसी क्रम में बागपत के छपरौली में भाजपा प्रत्याशी सहेंद्र सिंह के खिलाफ अपशब्द कहने व धमकी देने के मामले में रालोद प्रत्याशी सहित सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। बताया जा रहा है कि ग्राम सिरसली में छपरौली सीट से रालोद प्रत्याशी डा. अजय कुमार के समर्थन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्र हुए। इस दौरान एक वक्ता विकास प्रधान ने भाजपा प्रत्याशी व विधायक सहेंद्र सिंह के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करते हुए गांव में न घुसने देने की धमकी दी। इसका वीडियो मंगलवार को वायरल हो गया। एसआई नन्हे सिंह ने जांच के बाद रालोद प्रत्याशी डा. अजय कुमार, विकास, सतबीर, ऋषिपाल, राजीव, नरेश व धीरज उज्ज्वल के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया। मंगलवार को एक और वीडियो वायरल हुआ जिसमें छपरौली कस्बे की धनकोशिया पट्टी में कुछ लोगों ने अपने मकान के गेट पर लिख रखा है कि कृपया बीजेपी का कोई समर्थक अंदर न आए। छपरौली थाने के प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

उधर, शामली के गांव लिलौन में रविवार को कुछ लोगों ने अपने घर के दरवाजों पर भाजपा नेताओं का आना मना है लिख दिया था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस गांव पहुंची और लोगों को 144 का हवाला देकर दरवाजों पर लिखे वाक्य मिटवा दिए। पुलिस ने इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई भी की है। शामली में ही जनसंपर्क के दौरान विधायक तेजेंद्र निर्वाल को मंगलवार को गांव चूनसा में विरोध का सामना करना पड़ा। इस विरोध का वीडियो भी वायरल हुआ। यहां विधायक तेजेंद्र निर्वाल जब अपने लिए वोट मांगने लगे तो दूसरी ओर से रालोद के समर्थन में नारे लगने शुरू हो गए। दूसरी ओर मुजफ्फरनगर के शाहपुर क्षेत्र अंतर्गत गांव रसूलपुर जाटान में बुढाना विधानसभा सीट से विधायक व भाजपा प्रत्याशी उमेश मलिक जब समर्थकों के साथ पैदल गुजर रहे थे, तभी गांव में कुछ युवकों ने दूसरे दल के प्रत्याशी के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.