UP Election 2022: बेहतर प्रबंधन से कोरोना महामारी पर पाया नियंत्रण, बागपत में बोले सीएम योगी

UP Vidhan Sabha Election 2022 बागपत में शनिवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में कोरोना को नियंत्रण करने में सफल रहा उत्तर प्रदेश। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि अगले दस दिनों में कोरोना पर काबू पा लेंगे।

Prem Dutt BhattPublish: Sat, 29 Jan 2022 01:25 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 02:20 PM (IST)
UP Election 2022: बेहतर प्रबंधन से कोरोना महामारी पर पाया नियंत्रण, बागपत में बोले सीएम योगी

बागपत, जागरण संवाददाता। UP Election 2022 प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बागपत के जिला अस्पताल में टिंकू सेंटर का निरीक्षण किया। इसके उपरांत उन्होंने जिला अस्पताल में प्रेस वार्ता ने कहा कि इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना को नियंत्रण करने के प्रबंधन में पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में आगे रहा। प्रधानमंत्री का जीवन और जीविका बचाने का मंत्र कारगर साबित हुआ है। जो लोग वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे थे, वही वैक्सीनेशन कोरोना वेग को सफलतापूर्वक नियंत्रण करने में कारगर साबित हुई है।

551 नए ऑक्सीजन प्लांट

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के प्रथम लहर को सफलतापूर्वक नियंत्रित किया गया। कोरोना की दूसरी लहर ऑक्सीजन की कुछ दिक्कत आई। इसके लिए 551 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। ऑक्सीजन में उत्तर प्रदेश आत्मनिर्भर बन चुका है। बागपत जिले में ऑक्सीजन के छह प्लांट लगे जिससे बागपत ऑक्सीजन में आत्मनिर्भर हो चुका है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर विशेषज्ञों ने दिव्या लहर के बाद तीसरी लहर आने की बात कही थी। इससे हमने कोरोना की तीसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त प्रबंध कर लिया था।

दस दिनों में कोरोना पर पाएंगे काबू

प्रदेश भर में 72000 निगरानी समितियों के सदस्यों ने घर घर जाकर संदिग्ध मरीजों की जांच कर कोरोना के मरीज चिन्हित समस्या उपचार दिलाया। इसी का परिणाम रहा कि अगस्त और सितंबर माह में तीसरी लहर नहीं आई। दिसंबर में केसरी लहर के लक्षण दिखाई देने लगे जिसे नियंत्रित किया गया। अगले 10 दिनों में कोरोना को नियंत्रित किया जा सकेगा। कोरोना कि तीसरी लहर केवल एक प्रतिशत लोग ही यूपी में अस्पतालों में भर्ती हुए। बागपत जिले में केवल तीन मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। यह वैक्सीन का ही असर है कि करो ना अब सामान्य स्थिति वायरल जैसा बन कर रह गया है। देश की जनता इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त कर रही है। हमने वैक्सीनेशन को तेजी से आगे बढ़ाने का काम किया है।

यूपी मॉडल देश के सामने मिसाल बना

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वैक्सीन के प्रथम डोज लेने वाले 99% दूसरी डोज लेने वाले 70% लोग हैं। बागपत में 98% लोगों ने कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज तथा 80% से ज्यादा लोगों ने दूसरी डोज ली है। उन्होंने हर पात्र व्यक्ति से वैक्सीनेशन कराने की अपील करते हुए कहा कि यह पूरी तरह फ्री में लगती है। उत्तर प्रदेश में 25 करोड़ 70 लाख को वैक्सीन की प्रथम डोज तथा 10 करोड़ 5 लाख डोज लग चुकी है। 15से 17 साल आयु वर्ग के 1.40 करोड़ बच्चों को कोरोना प्रथम डोज मिल चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के सहयोग से कोरोना से बचाव के लिए यूपी मॉडल ने देश के सामने मिसाल पेश की है। कोरोना को लेकर घबराने की कतई आवश्यकता नहीं है, केवल सतर्कता बरतने और गाइडलाइन का पालन करने की जरूरत है।

योगी ने छह माह के बालक को गोद में लेकर दुलारा

बागपत : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीकू सेंटर का निरीक्षण करने के बाद जिला अस्पताल में छह माह के बच्चे को काफी देर तक गोद में लेकर दुलारा । योगी ने बच्चे को सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद देते हुए कहा कि खूब पढ़ना। बच्चे से कहा, सामने देखो मीडिया वाले आपकी फोटो खींच रहे हैं। यह बालक नित्यम जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स प्रवेश का बेटा है। प्रवेश ने कहा कि मैंने तो सपने में भी नहीं सोचा था कि मुख्यमंत्री इस तरह बेटे को गोद में लेकर दुलारेंगे।

Edited By Prem Dutt Bhatt

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept