UP Chunav 2022: टी 20 मैच के जरिए बढ़ाएंगे मतदान प्रतिशत, मेरठ के कमिश्नर की अनूठी पहल

UP Chunav मेरठ में जनपद में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए मंडलायुक्‍त ने सुखद पहल की है। शहर एकादश व ग्रामीण एकादश के बीच होगा टी 20 मुकाबला। 26 जनवरी को भामाशाह पार्क में होगा मैच। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।

Prem Dutt BhattPublish: Tue, 25 Jan 2022 09:50 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 09:50 AM (IST)
UP Chunav 2022: टी 20 मैच के जरिए बढ़ाएंगे मतदान प्रतिशत, मेरठ के कमिश्नर की अनूठी पहल

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने कुछ नया करने की कोशिश की है। उन्होंने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर भामाशाह पार्क में एक मैत्री टी 20 क्रिकेट मैच आयोजित कराने की घोषणा की है। जिसमें मेरठ शहर एकादश और मेरठ ग्रामीण एकादश टीमों के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमों में अंतरराष्ट्रीय, आइपीएल और रणजी खिलाड़ी शामिल रहेंगे। मैच कोई भी देख सकेगा। जनपद के सभी क्षेत्रों और वर्गों के प्रमुख लोगों को इसके लिए आमंत्रित भी किया जाएगा।

प्रेस वार्ता में दी जानकारी

सोमवार को कमिश्नरी सभागार में कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव डा. युद्धवीर सिंह के साथ संयुक्त प्रैस कांफ्रेंस करके यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेरठ में पिछले कई चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहा है। इस बार कोरोना संक्रमण से भी लोग डरे हैं। इस डर को खत्म करने तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से यह मैत्री क्रिकेट मैच रखा गया है। जिसमें मेरठ शहर एकादश टीम अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप यादव की कप्तानी में तथा मेरठ ग्रामीण एकादश टीम अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी करन शर्मा की कप्तानी में मैच खेलेगी। दोनों टीमों में आइपीएल खेल चुके 9 खिलाड़ी और रणजी के खिलाड़ी शामिल होंगे।

26 जनवरी को सुबह 11 बजे भामाशाह पार्क शुरू होगा मुकाबला

यूपीसीए की देखरेख में यह मैत्री क्रिकेट मैच 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर सुबह 11 बजे से भामाशाह पार्क के स्टेडियम में होगा।

तिरंगे गुब्बारों से सजेगा स्टेडियम, कोई भी आ सकेगा

कमिश्नर ने बताया कि क्रिकेट मैच के लिए स्टेडियम को तिरंगे गुब्बारों से सजाया जाएगा। स्टेडियम सैनिटाइज होगा तथा कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी नियमों का पालन कराया जाएगा। मैच देखने के लिए कोई भी व्यक्ति निश्शुल्क प्रवेश कर सकेगा। अन्य सभी वर्गों और क्षेत्रों के प्रमुख लोगों को मैच देखने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

खिलाडिय़ों की मिली सहमति

कमिश्नर ने बताया कि दोनों टीमों में शामिल होने वाले खिलाडिय़ों ने सामाजिक सरोकार के तहत मैच के लिए अपनी सहमति दे दी है। मैच के दोनों अंपायर और स्कोरर भी प्रोफेशनल होंगे। अंपायर देवेश शर्मा और रवि कौशिक रहेंगे जबकि स्कोरर प्रणब दास रहेंगे। इस दौरान अपर आयुक्त मेधा रूपम भी उपस्थित रहीं।  

Edited By Prem Dutt Bhatt

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept