UP Chunav 2022: कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित, मेरठ सहित वेस्‍ट यूपी में इन चेहरों को उतारा मैदान में

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 वेस्‍ट यूपी में मेरठ और आसपास के जिलों में कांग्रेस ने गुरुवार को अपने उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस सूची का भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। कुछ प्रत्‍याशियों की घोषणा पार्टी पहले की चुकी थी।

Prem Dutt BhattPublish: Thu, 20 Jan 2022 12:30 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 01:04 PM (IST)
UP Chunav 2022: कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित, मेरठ सहित वेस्‍ट यूपी में इन चेहरों को उतारा मैदान में

मेरठ, जेएनएन। UP Chunav 2022 कांग्रेस ने मेरठ सहित वेस्‍ट यूपी में गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मेरठ के सिवालखास से जगदीश शर्मा, सरधना से सईद रियानुद्दीन, मेरठ शहर से रंजन शर्मा , मेरठ दक्षिण से नफीस सैफी और मेरठ कैंट से अवनीश काजला को कांग्रेस का टिकट मिला है। इसके पूर्व हस्तिनापुर से अर्चना गौतम और किठौर से बबीता गुर्जर को प्रत्‍याशी बनाया जा चुका है। वहीं शामली में कांग्रेस ने अय्यूब जंग, कैराना से हाजी अखलाक एवं थानाभवन से सत्यम सैनी को प्रत्याशी बनाया है। दूसरी आरे बागपत से अनिल देव त्यागी व बड़ौत से राहुल कश्यप को उम्मीदवार घोषित किया। छपरौली से जिलाध्यक्ष यूनुस चौधरी को पहले ही घोषित कर चुकी उम्मीदवार।

मुज़फ्फरनगर में उतारे ये उम्मीदवार

कांग्रेस ने गुरुवार दोपहर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। नामांकन की अंतिम तिथि से एक दिन पहले मुज़फ्फरनगर में की सभी छह विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। मुजफ्फरनगर सदर विधानसभा सीट से पार्टी के जिला अध्यक्ष पंडित सुबोध शर्मा, पुरकाजी से पूर्व मंत्री दीपक कुमार, खतौली से गौरव भाटी, मीरापुर से मौलाना जमील काजमी, चरथावल से बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए अरशद राणा की पत्नी डॉ यासमीन राणा को प्रत्याशी बनाया है। दो दिन से प्रत्याशियों को लेकर पार्टी में मंथन चल रहा था। आपको बता दें कि चरथावल से घोषित की गई प्रत्याशी डॉ यासमीन राणा बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए अरशद राणा की पत्नी है, जिन्होंने बसपा में उनका टिकट काटने पर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती व अन्य पदाधिकारियों पर मोटे रुपये लेकर टिकट देने का आरोप लगाया था।

बुलंदशहर में इनको मिला टिकट

बुलंदशहर में कांग्रेस ने जिले की सभी विधानसभाओं पर घोषित किए प्रत्याशी। कांग्रेस ने सबसे अंत में अपने चुनावी पत्ते खोल दिए हैं। जिले की सातों विधानसभा पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बुलंदशहर सीट से सुशील चौधरी, स्याना सीट से पूनम पंडित, शिकारपुर सीट से जियाउर्रहमान, सिकंदराबाद सीट से सलीम अख्तर, अनूपशहर सीट से पूर्व विधायक चौधरी गजेंद्र सिंह, खुर्जा सीट से टुककीमल, डिबाई सीट से सुनीता शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है।

Read More यूपी चुनाव 2022: विधायक अदिति सिंह के इस्तीफे के बीच कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, 41 में से 16 महिला प्रत्याशी

Edited By Prem Dutt Bhatt

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम