UP Chunav 2022: कैराना में अमित शाह की घर-घर जाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील

UP Vidhan Sabha Election 2022 शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कैराना पहुंचे। पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्‍होंने कहा कि अब कैराना में आकर शांति मिलती है। कहा कि यही कैराना है जहां पलायन होता था लेकिन अब पलायन कराने वाले खुद पलायन कर गए हैं।

Prem Dutt BhattPublish: Sat, 22 Jan 2022 01:28 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:01 PM (IST)
UP Chunav 2022: कैराना में अमित शाह की घर-घर जाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील

मेरठ, जेएनएन। सुबह से ही हो रही बारिश और खराब मौसम के बीच शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामली के कैराना पहुंचे। इस दौरान जनसंपर्क कार्यक्रम में उनके साथ कैराना से भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह, गन्ना मंत्री सुरेश राणा व सांसद प्रदीप चौधरी मौजूद रहे। अमित शाह नेे घर-घर जाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। कुछ देर बाद वह साधु स्वीट्स पर पहुंंचे। इस दौरान वहां पर जय श्री राम के नारे गूंजनेे लगेे। मोदी-योगी जिंदाबाद के नारेे भी खूूब लगे। साधु स्वीट्स परिवार से अमित शाह नेे भेेंट की ।

कैराना से पलायान कराने वाले खुद पलायन कर गए

पत्रकारों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 2014 के बाद में पहली बार कैराना आया हूं। कोविड के कारण घर-घर जाकर संपर्क किया। सीएम योगी ने विकास की गति को तेज किया है। पूरे देश में विकास की लहर दिखाई देती है। हर गरीब को सुविधाएं दी जा रही हैं। यही कैराना है जहां पलायन होता था लेकिन अब पलायन कराने वाले खुद पलायन कर गए हैं। पलायन पीड़ित परिवार ने कहा कि अब हमें कोई डर नहीं हैं, हम शांति के साथ व्‍यापार कर रहे हैं।

कैराना में अब आकर मिलती है शांति

अमित शाह ने कहा कि अब कैराना में आकर शांति मिलती है। उन्‍होंने कहा कि 2014 में नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में केंद्र सरकार बनने व 2017 में प्रदेश में योगी के नेतृत्‍व में सरकार बनने पर समग्र विकास हुआ है। एयरपोर्ट, एक्‍सप्रेस वे, मेडिकल कालेज समेत तमाम योजनाएं उत्‍तर प्रदेश व देश में प्रभावी ढंग से लागू हुईं। विकास के साथ ही प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था बेहतर हुई है। आज मैं कैराना में पलायन पीडि़त मित्‍तल परिवार के साथ बैठा, परिवार के 11 लोग मौजूद रहे। यह सभी पहले पलायन कर गए थे और अब यहां दोबारा आकर सुरक्षित माहौल में अपना व्‍यापार कर रहे हैं। कहा कि इस बार प्रदेश में भाजपा 300 पार जाएगी। 

मौसम में खराबी के कारण वह आधा घंटा विलंब से तीन बजे आए। यहां टीचर्स कालोनी में जनसंपर्क करने के बाद पलायन पीडि़त साधु यादव के घर गए। 

कैराना में पलायन का मुद्दा

शामली जिले का यह बड़ा कस्बा पिछली राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान रंगदारों, गुंडों और बदमाशों के लिए स्वर्ग बन गया था। इनकी दहशत से लोग यहां से पलायन कर रहे थे। तब भाजपा नेता बाबू हुकुम सिंह ने पलायन मुद्दे को जोर शोर से उठाया था। सन 2017 में योगी की भाजपा सरकार बनने पर यहां कानून का राज स्थापित हुआ और पलायन कर गए लोग धीरे धीरे लौटने लगे। भाजपा पलायन के मुद्दे पर हमेशा सपा को घेरती रही है।

भाजपा नेता भी पहुंंचे 

इस बीच कैराना में व्यापारी राकेश उर्फ टीटू की प्रतिष्ठान पर भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी व कैराना सांसद प्रदीप चौधरी पहुंचे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए।  

गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए आज शनिवार से भाजपा के दिग्‍गज नेताओं का वेस्‍ट यूपी में दौरा कर रहेे हैैं । इस दौरान पार्टी प्रत्‍याशियों और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस क्षेत्र में पहले चरण का नामांकन पूरा होते ही भाजपा पश्चिम में पूरी ताकत झोंक दी है। 

Edited By Prem Dutt Bhatt

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept