Move to Jagran APP

UP Chunav 2022: मेरठ में हाई जोश दिखा गए अमित शाह, पढ़िए उन्‍हें क्‍यों कहा गया आधुनिक चाणक्य

Amit shah meerut tour मेरठ में दौरे के दौरान अमित शाह के संबोधन में गजब का तेज दिखा। कार्यक्रम में आया हर कोई उनका मुरीद हो गया। वे विस प्रत्याशियों से भी मिले लिया चुनावी हालचाल। उन्होंने मेरठ की क्रांति चौ. चरण सिंह कैलाश प्रकाश समेत दिग्गजों का नाम लिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:13 AM (IST)
UP Chunav 2022: मेरठ में हाई जोश दिखा गए अमित शाह, पढ़िए उन्‍हें क्‍यों कहा गया आधुनिक चाणक्य
Amit shah in meerut मेरठ में अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर गए।

मेरठ, जागरण संवाददाता। गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम उप्र के चुनावी दौरे से राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी। मेरठ में बौद्धिक वर्ग को संबोधित करते हुए उन्होंने हर उस नब्ज को छुआ, जिसका असर पूरे पश्चिम उप्र पर पड़ता है। उन्होंने पश्चिम यूपी में अपराधमुक्त वातावरण का जिक्र किया, जिसका प्रबुद्ध वर्ग ने तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ स्वागत किया। करीब 40 मिनट के संबोधन के दौरान हाल में जोश हाई रहा। लोगों ने शाह को रणनीतिकार और आधुनिक चाणक्य और ठोस निर्णय लेने की क्षमता वाला नेता कहा।

loksabha election banner

चुनावी चर्चा में मशगूल

अमित शाह का कार्यक्रम होटल गाडविन में शाम पांच बजे निर्धारित था, लेकिन कैराना से कार से आने की वजह से करीब ढाई घंटे की देरी हुई। हालांकि इस बीच हाल में पहुंचे डाक्टर, शिक्षक, सीए, वकील एवं पर्यावरणविद चुनावी चर्चा में मशगूल देखे गए। महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल एवं जिलाध्यक्ष विमल शर्मा मेजबान की मुद्रा में अतिथियों का स्वागत कर रहे थे, जबकि प्रबंधन पर राज्यसभा सदस्य एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इकबाल की नजर थी।

गृहमंत्री के इंतजार में चलता रहा मंथन

वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डा. राजीव अग्रवाल ने कहा कि 'चुनौतियां तो आज भी बहुत हैं, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने देश का वातावरण बदला। सीएम योगी ने कानून व्यवस्था में आमूलचूल बदलाव किया, जो सूबे की सबसे बड़ी जरूरत थी। तीसरी पंक्ति में बैठे फिजिशियन डाक्टर तनुराज सिरोही ने कहा 'सीएम योगी के कार्यकाल में अपराधमुक्त वातावरण बना, जो शिक्षा, उद्योग, विकास एवं चिकित्सा सबके लिए उत्तम है'। शिक्षाविद धर्मेंद्र भारद्वाज ने कहा 'अमित शाह सिर्फ दृढ़ इच्छाशक्ति के गृहमंत्री ही नहीं हैं, बल्कि अनुशासन, चुनावी प्रबंधन एवं सटीक निर्णय लेने की बड़ी मिसाल हैं'। बाल रोग विशेषज्ञ डा. उमंग अरोड़ा ने भाजपा के चुनावी प्रबंधन और सांगठनिक अनुशासन की तारीफ की। नियो नैटलाजिस्ट डा. अमित उपाध्याय और डा. संदीप गर्ग ने राज्यसभा सदस्य जफर इकबाल से मिलकर गृहमंत्री के रणनीतिक कौशल के बारे में पूछा।

संबोधन के बीच जोश हाई

अमित शाह करीब सात बजे होटल पहुंचे और 30 मिनट बाद साढ़े सात बजे हाल में आए। कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने संक्षिप्त संबोधन किया, जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने माइक संभाला। उन्होंने मेरठ की क्रांति, चौ. चरण सिंह, कैलाश प्रकाश समेत कई दिग्गजों का नाम लिया। उन्होंने नए तेवर के साथ कैराना पलायन बंद होने, अपराध नियंत्रण, एक्सप्रेस वे निर्माण, मेट्रो, जेवर एयरपोर्ट बनने की बात कही, जिसमें कई बार हाल में जयश्रीराम और मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे लगते रहे। उन्होंने जैसे ही कहा 'वोट नरेन्द्र मोदी एवं भारत माता का चित्र देखकर करिए' इस पर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगे। उन्होंने कहा, कोरोना काल में योगी सरकार ने आक्सीजन की उपलब्धता समेत कुशल चिकित्सा प्रबंधन किया, जिससे पीडि़तों को काफी राहत मिली।

डा. लक्ष्मीकांत को अलग से बुलवाया

गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीेकांत बाजपेयी को शामली से मेरठ के लिए निकलते समय फोन पर कार्यक्रम मेंं आने के लिए बुलाया। डा. बाजपेयी को क्षेत्रीय एवं महानगर की ओर से कोई सूचना नहीं थी। बाद में अमित शाह ने बाजपेयी को मंच पर बुलवाया और उन्हें संबोधन का भी मौका दिया। शाह ने होटल में अपने कमरे में बाजपेयी से चुनावी स्थिति की जानकारी ली।

कैंट प्रत्याशी से कहा...अमित भाई खड़े होइए आप

25 साल बाद कैंट विस सीट से टिकट पाने वाले अमित अग्रवाल को मंच पर शाह ने विशेष तवज्जो दिया। मंच पर उपस्थित लोगों का नाम पढ़ते समय जैसे ही अमित अग्रवाल का नाम आया, शाह ने उन्हें खड़े होकर लोगों का अभिवादन लेने के लिए कहा। लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। इसके बाद एक-एक कर प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर, कमलदत्त शर्मा का भी परिचय कराया। बता दें कि पश्चिम उप्र की राजनीति में अमित को शाह का करीबी माना जाता है।

शाह ने जाना चुनावी प्रबंधन का हाल

अमित शाह ने होटल में सांसद राजेंद्र अग्रवाल, राज्यसभा सदस्य कांता कर्दम, राजस्थान के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राज्यसभा सदस्य जफर इकबाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, प्रदेश प्रवक्ता गोपाल अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल एवं जिलाध्यक्ष विमल शर्मा के साथ चर्चा करते हुए तीनों विस सीटों का हाल जाना। शाह ने शहर दक्षिण प्रत्याशी डा. सोमेंद्र तोमर एवं शहर प्रत्याशी कमलदत्त शर्मा से भी मुलाकात की। कार्यक्रम में क्षेत्रीय महामंत्री हरिओम शर्मा, उपाध्यक्ष मनोज पोसवाल, क्षेत्रीय मंत्री अंकुर राणा, महानगर उपाध्यक्ष संजय त्रिपाठी, आयुष पंवार, अंकुर कुशवाहा, विभोर चौधरी एवं प्रवक्ता गजेंद्र शर्मा का विशेष योगदान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.