जेवर में पीएम मोदी ने राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान को दी तवज्जो, चुनाव में निभाएंगे अहम भूमिका

UP Assembly Elections 2022 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंचासीन केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान को विशेष तवज्जो दी। जेवर में नोएडा एयरपोर्ट के शिलान्‍यास के मौके मंच पर दिया सम्मान। आने वाले विधानसभा चुनाव में निभा सकते हैं अहम भूमिका।

Prem Dutt BhattPublish: Fri, 26 Nov 2021 08:40 AM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 08:40 AM (IST)
जेवर में पीएम मोदी ने राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान को दी तवज्जो, चुनाव में निभाएंगे अहम भूमिका

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। जेवर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंचासीन केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान को विशेष तवज्जो दी। जनता का अभिवादन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ डा. बालियान शामिल रहे। इससे सियासी हलकों में उनका कद और बढ़ गया है। इसे आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। संजीव बालियान चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगे।

राजनीतिक गतिविधियों में भागीदारी

केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान भाजपा में जाट चेहरे के रूप में उभरे हैं। वेस्ट यूपी के साथ ही देश की राजनीति गतिविधियों में उनकी भागीदारी रही। पश्चिमी बंगाल के विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक की भूमिका में रहे। डा. बालियान की कार्यशैली से भाजपाई हाईकमान बेहद खुश है। हाल में 15 दिन चली सांसद खेल स्पर्धा से वह सुर्खियों में रहे। सियासी हलकों में इस बात की चर्चा है कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए विधायक को सक्रिय होना चाहिए था, लेकिन उनसे कहीं आगे केंद्रीय राज्यमंत्री हैं।

इन अहम कार्यों का श्रेय

इससे पूर्व डा. बालियान ने लोकसभा में वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट की बैंच और जनसंख्या नियंत्रण बिल की मांग प्रमुखता से की थी। सहारनपुर तक रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण, पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग, मेरठ-करनाल मार्ग समेत कई अहम कार्यो को हरी झंडी दिलाने का श्रेय भी केंद्रीय राज्यमंत्री को जाता है। डा. बालियान की सक्रियता और कार्यशैली के चलते जेवर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें तवज्जो दी। प्रधानमंत्री ने शुरूआती उद्बोधन में पांचवें नंबर पर बालियान का नाम लिया।

Edited By Prem Dutt Bhatt

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept