Move to Jagran APP

Good News: पुवांरका में बनेगी यूनिवर्सिटी, शासन से मिली मंजूरी, 50 एकड़ भूमि फाइनल

सहारनपुर राज्य विश्वविद्यालय के लिए भूमि को चल रही दौड़भाग मंगलवार को पूरी हो गई। शासन द्वारा पुवांरका में चिह्नित की गई भूमि को यूनिवर्सिटी के लिए फाइनल कर दिया गया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 12:17 AM (IST)
Good News: पुवांरका में बनेगी यूनिवर्सिटी, शासन से मिली मंजूरी, 50 एकड़ भूमि फाइनल
Good News: पुवांरका में बनेगी यूनिवर्सिटी, शासन से मिली मंजूरी, 50 एकड़ भूमि फाइनल

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर राज्य विश्वविद्यालय के लिए भूमि को चल रही दौड़भाग मंगलवार को पूरी हो गई। शासन द्वारा पुवांरका में चिह्नित की गई भूमि को यूनिवर्सिटी के लिए फाइनल कर दिया गया। माना जा रहा है कि बुधवार को भूमि के लिए 19 करोड़ रुपये जारी हो जाएंगे। इसी के साथ जिले में एक दशक से यूनिवर्सिटी के लिए चल रही रस्साकशी समाप्त हो गई।राजकीय महाविद्यालय पुवांरका में छह फरवरी को कालेज परिसर में चौधरी चरण ङ्क्षसह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) के रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार ने सहारनपुर राज्य विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के रूप में चार्ज भी संभाला था। पिछले दिनों सीसीएसयू की कार्यसमिति की बैठक में सहारनपुर विवि के लिए 100 करोड़ देने का प्रस्ताव पारित किया गया था। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व शामली के कालेज फिलहाल सीसीएसयू से जुड़े हैं। शैक्षिक सत्र 2020-21 में स्नातक व स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश सीसीएसयू द्वारा शुरू कर दिए गए हैं। विवि का संचालन शुरू होने से मंडल के तीनों जिलों के करीब 300 कालेजों के 1.50 लाख छात्र-छात्राएं लाभांवित होंगे। क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा. राजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि विवि का कामकाज परिसर में जल्द ही आरंभ हो जाएगा और इसके लिए यहां आवश्यक व्यवस्थाएं कराई जायेंगी।

loksabha election banner

इनका कहना है

पुवांरका में राजकीय महाविद्यालय के निकट देखी गई भूमि को शासन द्वारा यूनिवर्सिटी के लिए फाइनल कर दिया गया है। फिलहाल स्नातक व स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के प्रवेश को रजिस्ट्रेशन सीसीएसयू की साइट पर ही होंगे। बाद में उन्हें सहारनपुर विवि के लिए ट्रांसफर कराया जा सकेगा।

-धीरेंद्र कुमार, रजिस्ट्रार सहारनपुर राज्य विश्वविद्यालय। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.