Move to Jagran APP

सीसीएसयू से जुड़े कालेजों में पीजी में प्रवेश 21 को

चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े कालेजों में परास्नातक प्रथम वर्ष डिप्लोमा सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए 19 जनवरी को छात्र-छात्राओं ने आफर लेटर जमा किए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 10:10 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 10:10 PM (IST)
सीसीएसयू से जुड़े कालेजों में पीजी में प्रवेश 21 को
सीसीएसयू से जुड़े कालेजों में पीजी में प्रवेश 21 को

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े कालेजों में परास्नातक प्रथम वर्ष, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए 19 जनवरी को छात्र-छात्राओं ने आफर लेटर जमा किए। विवि और कालेजों में जो भी रिक्त सीट हैं, उसके सापेक्ष मेरिट बनाकर 21 जनवरी को प्रवेश लिए जाएंगे। कालेजों को प्रवेश लेने के बाद उसे कन्फर्म भी करना होगा।

loksabha election banner

एलएलबी और एमपीएड की परीक्षा एक फरवरी से : एक फरवरी से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में एलएलबी पांच वर्षीय दूसरे सेमेस्टर और चौथे सेमेस्टर की स्पेशल और बैक परीक्षा शुरू हो रही है। पांच फरवरी तक यह परीक्षा चलेगी। वहीं, एमपीएड चौथे सेमेस्टर की परीक्षा भी एक फरवरी से आठ फरवरी तक चलेगी। दोनों परीक्षाएं तीन बजे से पांच बजे के बीच होंगी।

एमबीबीएस की परीक्षा एक से : चौधरी चरण सिंह विवि की एमबीबीएसी फ‌र्स्ट प्रोफेशनल रेगुलर, सप्लीमेंट्री, एमबीबीएस सेकेंड प्रोफेशनल, एमडी, एमएस की परीक्षा एक फरवरी से शुरू हो रही हैं। इसके लिए पांच परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। परीक्षा के लिए जो केंद्र बनाए गए हैं, उसमें मेरठ मेडिकल कालेज, एसएसवी कालेज हापुड़, एमएमएच कालेज गाजियाबाद, एसडी कालेज मुजफ्फरनगर, एसएमएमएच मेडिकल कालेज सहारनपुर को केंद्र बनाया गया है।

चुनौती मूल्यांकन की नियमावली की जारी : जो छात्र-छात्राएं परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं रहते, उनके लिए चौधरी चरण सिंह विवि ने चुनौती मूल्यांकन की सुविधा दी है। छात्र अपनी कापियां देखने के साथ दोबारा जांच के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीसीएसयू ने इसकी नियमावली तय की है। जिसके तहत दो चरण में चुनौती मूल्यांकन की प्रक्रिया होती है। इसमें छात्र रिजल्ट निकलने के 45 से 90 दिन के भीतर चुनौती मूल्यांकन के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चुनौती मूल्यांकन के लिए सीसीएसयू ने नियमावली वेबसाइट पर अपलोड कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.