Move to Jagran APP

Diwali 2019 : छोड़ दीजिए चिंता, दीपावली पर इस बार आपको मिलेगी भरपूर बिजली Meerut News

इस बार दीवाली पर बिजली की चिंता छोड़ दीजिए। पीवीवीएनएल दीपावली पर उपभोक्ताओं को भरपूर बिजली प्रदान करेगा। प्रबंध निदेशक ने इसके लिए जिम्मेदारियां तय कर दी हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 10:19 AM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 10:19 AM (IST)
Diwali 2019 : छोड़ दीजिए चिंता, दीपावली पर इस बार आपको मिलेगी भरपूर बिजली Meerut News
Diwali 2019 : छोड़ दीजिए चिंता, दीपावली पर इस बार आपको मिलेगी भरपूर बिजली Meerut News

मेरठ, जेएनएन। पीवीवीएनएल दीपावली पर उपभोक्ताओं को भरपूर बिजली प्रदान करेगा। प्रबंध निदेशक ने इसके लिए जिम्मेदारियां तय कर दी हैं। प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लाप्पा बंगारी ने शुक्रवार को निर्देश जारी किया है कि त्योहार के एक दिन पूर्व और एक दिन बाद तक अधिकारी-कर्मचारी मुख्यालय में बने रहेंगे। कहा कि ब्रेकडाउन की स्थिति में तत्काल विद्युत आपूर्ति बहाल करने की जिम्मेदारी अवर अभियंताओं की होगी। मुख्य अभियंता वितरण,अधीक्षण अभियंता को विद्युत आपूर्ति की पल-पल मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि किसी भी सूरत में आपूर्ति बहाल होने में देरी पर कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

28 व 29 को खुलेंगे कैश काउंटर

अवकाश के दिनों में 28 और 29 अक्टूबर को डिस्कॉम के सभी जिलों में कैश काउंटर खुले रहेंगे, ताकि उपभोक्ता अवकाश पर बकाया बिल जमा कर सकेंगे।

60 दिन में फुंक गए तीन ट्रांसफार्मर

नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम में शीशमहल बिजलीघर में ट्रांसफार्मर फुंकने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 60 दिन के भीतर तीन ट्रांसफार्मर फुंक चुके हैं। मामले में अधिशासी अभियंता ने एसडीओ से तकनीकी रिपोर्ट तलब की है, ताकि पता किया जा सके कि आखिर कौन सी ऐसी वजह है जिसके कारण आए दिन विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है। शीशमहल बिजलीघर के अंतर्गत 630 केवी का ट्रांसफार्मर स्थापित है, जिस पर इन दिनों निर्धारित भार से डिमांड भी कम है।

माथे पर चिंता की लकीरें

इसके बावजूद 24 अक्टूबर को ट्रांसफार्मर फुंक गया। इससे पहले 10 सितंबर और 24 अगस्त को ट्रांसफार्मर फुंका था। अर्थात 60 दिन के भीतर तीन ट्रांसफार्मर फुंकने से विभागीय अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। अधिशासी अभियंता मनोज अग्रवाल ने एसडीओ से तकनीकी जांच कर रिपोर्ट मांगी है। उनका कहना है कि शीशमहल, नंदराम चौक, राजू की कुइया, बाबाखाकी समेत सभी मोहल्लों में केबल लाइन है। बिजली चोरी की संभावनाएं भी कम हैं। वहीं ट्रांसफार्मर पर क्षमता के हिसाब से लोड भी अधिक नहीं है।

लेकिन धनतेरस पर लड़खड़ाई आपूर्ति

निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था धनतेरस पर लड़खड़ा गई। शहर के कई क्षेत्रों में दो से तीन घंटे विद्युत आपूर्ति प्रभावित रही। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे शीशमहल बिजली घर की आपूर्ति अचानक बंद हो गई, जो साढ़े तीन बजे बहाल हो सकी। मालूम हो कि गुरुवार देर रात ट्रांसफार्मर बदला गया था। वहीं सिविल लाइंस बिजलीघर से जुड़े मोहल्लों पांडव नगर, नगलाबट्टू में करीब डेढ़ घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही। शाम छह बजे अचानक मोहकमपुर बिजलीघर से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। करीब आधे घंटे बाद बहाल हो सकी। धनतेरस पर बिजली कटौती से लोगों को परेशानी हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.