Move to Jagran APP

अंडरपास का काम पूरा, सात दिनों में यहां से गुजरने लगेंगे वाहन Meerut News

दिल्‍ली से मेरठ आ रहे लोगों को अब राहत मिलेगी क्‍योंकि परतापुर तिराहे पर अंडरपास का काम पूरा हो गया है। अब यहां से वाहनों के गुजरने में सात से 10 दिनों का और समय लगेगा।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:25 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 12:25 PM (IST)
अंडरपास का काम पूरा, सात दिनों में यहां से गुजरने लगेंगे वाहन Meerut News
अंडरपास का काम पूरा, सात दिनों में यहां से गुजरने लगेंगे वाहन Meerut News

मेरठ, जेएनएन। सात से 10 दिनों के अंदर दिल्ली की ओर से मेरठ आ रहे लोगों को कुछ राहत मिलेगी। फिलहाल दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को बिग बाइट के पास से यू-टर्न लेकर मेरठ की ओर लौटना पड़ता है, जो कि सुरक्षा दृष्टि से बेहद घातक है। एनएचएआइ के इंजीनियरों के मुताबिक परतापुर तिराहे पर अंडरपास का काम पूरा हो चुका है। स्लैब भी सूख चुका है। मौसम में ज्यादा परिवर्तन नहीं हुआ तो सात से 10 दिनों के अंदर दिल्ली से मेरठ आने वाले वाहन इसी अंडरपास के रास्ते परतापुर फ्लाईओवर पर चढ़ जाएंगे। फिलहाल देहरादून से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन पूर्व की भांति ही जाएंगे। जल्द ही यहां फ्लाईओवर का निर्माण होना है जिसके बाद दिल्ली से आने वाले वाहन अंडरपास से और देहरादून से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन ऊपर ही ऊपर फ्लाईओवर से निकल जाएंगे।

loksabha election banner

अभी कई बडे निमार्ण होने है

इधर, ग्रीनफिल्ड एक्सप्रेस-वे के लिहाज से परतापुर में बन रहे इंटरचेंज का निर्माण भी गति पकड़ चुका है। यहां अभी तीन बड़े निर्माण होने हैं जिसमें फ्लाईओवर के साथ ही रेलवे ओवर ब्रिज और नहर के ऊपर से बनने वाला पुल शामिल हैं। इनके निर्माण में कम से कम 60 से 70 दिन तो लग ही जाएंगे। इस दरम्यान इंटरचेंज से उतरने वाली सड़क का निर्माण भी पूरा हो जाएगा।

मोहन नगर से वसुंधरा के लिए छह घंटे रहेगा डायवर्जन

मेरठ, जेएनएन। मोहन नगर चौराहे पर फुट ओवर ब्रिज का गार्डर रखा जाएगा। इसकी वजह से रात 12 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक के लिए डायवर्जन लागू किया गया है। जाम की समस्या से बचने के लिए वसुंधरा से मोहन नगर जाने वाले वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करने की अपील की है। रविवार रात 12 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक वसुंधरा से वाहन चालक मोहननगर की ओर नहीं जा सकेंगे। छोटे वाहन वसुंधरा चौराहे से साहिबाबाद रेलवे अंडरपास होते हुए वसुंधरा से एलिवेटेड रोड से होकर या फिर एलिवेटेड रोड किनारे नहर की पटरी से होकर जा सकेंगे। भारी वाहन बस, ट्रक आदि वसुंधरा से यूपी गेट होकर गंतव्य को जाएंगे। मेरठ तिराहा से मोहन नगर, सीमापुरी एवं मोहन नगर से गाजियाबाद आने वाला मार्ग खुला रहेगा।

यातायात पुलिस अधीक्षक एसएन सिंह ने बताया कि रविवार रात 12 बजे से सोमवार सुबह बजे तक मोहन नगर पर वसुंधरा की ओर फुट ओवरब्रिज के ऊपर गार्डर रखने का काम किया जाएगा, इस वजह से डायवर्जन लागू किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.