Move to Jagran APP

दिल्ली के बवाल में मेरठ भाकियू के दो कार्यकर्ता मामूली चोटिल, संगठन मंत्री की जीप में तोड़फोड़

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने के दौरान हुए बवाल में मेरठ से भारतीय किसान यूनियन के दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए। वह संगठन मंत्री की जीप में बैठकर रैली में शामिल हुए थे।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 07:03 PM (IST)
दिल्ली के बवाल में मेरठ भाकियू के दो कार्यकर्ता मामूली चोटिल, संगठन मंत्री की जीप में तोड़फोड़
द‍िल्‍ली में बवाल में मेरठ के दो कार्यकर्ता घायल।

मेरठ, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने के दौरान हुए बवाल में मेरठ से भारतीय किसान यूनियन के दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए। वह संगठन मंत्री की जीप में बैठकर रैली में शामिल हुए थे। संगठन मंत्री की जीप भी बवाल की चपेट में आ गई और उसके सारे शीशे तोड़ दिए।

loksabha election banner

कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। इसमें भारतीय किसान यूनियन के मेरठ संगठन से भी काफी लोग पहुंचे हुए थे। मंगलवार को ट्रैक्टर रैली के दौरान भाकियू के संगठन मंत्री सत्यवीर जंगेठी की जीप में जिला महासचिव राजकुमार करनावल, मंडल उपाध्यक्ष हरेंद्र जानी के अलावा नंगलाताशी निवासी कार्यकर्ता धीर सिंह आदि मौजूद थे। दिल्ली में दिलशाद गार्डन के पास बवाल के दौरान पुलिस द्वारा छोड़ा गया आंसू गैस का गोला उनकी जीप के पहिये नीचे आकर गिरा। जिसके भगदड़ मच गई। भगदड़ में राजकुमार करनावल बेहोश हो गए, जबकि मंडल उपाध्यक्ष हरेंद्र जानी व धीर सिंह पुलिस की लाठी से घायल हो गए। वह पुलिस की लाठीचार्ज के शिकार भी बने। इस दौरान सत्यवीर जंगेठी की जीप में तोड़फोड़ करते हुए शीशे तोड़ दिए। राजकुमार करनावल को बेहोशी की हालत में उठाकर सड़क किनारे लाया गया। जहां पर 15 मिनट बाद उन्हें होश आया। जिलाध्यक्ष भाकियू मनोज त्यागी ईकडी ने कहा कि उनका काफिला ट्रैक्टर रैली में पीछे की तरफ था। बाहर से घुसे कुछ राजनैतिक लोगों ने किसानों की ट्रैक्टर रैली को बदनाम करने की साजिश से घटना कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.