Move to Jagran APP

एटीएम लुटेरे गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, पांच लाख से ज्‍यादा रकम की हुई बरामदगी Saharanpur News

मुजफ्फरनगर में भी दो को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही सहारनपुर में गिरफ्तार हुए चोरों के पास से महिंद्रा पिकअप बोलोरो व अन्‍य संदिग्‍ध सामान बरामद हुए हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 10:28 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 10:28 PM (IST)
एटीएम लुटेरे गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, पांच लाख से ज्‍यादा रकम की हुई बरामदगी Saharanpur News
एटीएम लुटेरे गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, पांच लाख से ज्‍यादा रकम की हुई बरामदगी Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने अंतरराज्यीय एटीएम गैंग लूटने वाले गिरोह के दो सदस्यों को दबोच लिया, जबकि उनके बाकी साथी भाग गए। दोनों बदमाशों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित था। लुटेरों से पुलिस ने 5.79 लाख रुपये भी बरामद किए हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को एसएसपी एस. चनप्पा ने पुलिस लाइन सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि गुरुवार रात कोतवाली सदर बाजार इंस्पेक्टर पंकज पंत, अभिसूचना विंग प्रभारी जर्रार हुसैन, स्वाट टीम प्रभारी मुबारिक हसन व क्राइम ब्रांच टीम के साथ पेपर मिल रोड पर चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक महिंद्रा पिकअप को रुकवाया गया तो उसमें सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने दो बदमाशों को पकड़ लिया।

ये हुआ बरामद

पकड़े गए बदमाशों के पास से एटीएम चोरी के 2.09 लाख रुपये, एक तमंचे, महिंद्रा पिकअप बोलेरो मिली, जिस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। पकड़े बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पूर्व में चुराई गई एटीएम मशीनें और नगदी यमुना नदी के पास खेत में छिपाकर रखी हैं। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने वहां से दो एटीएम मशीन के पार्ट्स और एक पन्नी में रखे 3.70 लाख रुपये बरामद किए। बताया कि इस गिरोह पर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली में भी एटीएम चोरी के मामले दर्ज हैं। यह गिरोह रेकी करने के बाद एटीएम मशीन को महिंद्रा पिकअप से बांधकर उखाड़ता है और सुनसान स्थान पर ले जाकर छेनी व हथौड़े आदि से एटीएम मशीन को काट कर नगदी आपस में बांट लेते हैं।

25-25 हजार का है इनाम

एसएसपी ने पकड़े गए बदमाश के नाम इकराम निवासी बैगी नाजर व जाबिर निवासी गांव शाहपुर थाना गंगोह बताए हैं। दोनों पर थाना सरसावा से 25-25 हजार का इनाम घोषित है।

सरसावा व दिल्ली से उखाड़ी एटीएम मशीनें बरामद

पुलिस के मुताबिक बदमाशों की निशानदेही पर जो एटीएम मशीनें मिली है, उनमें एक दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के यूनियन बैंक की मशीन और उसके पार्ट हैं। दूसरी एटीएम मशीन थाना सरसावा के केनरा बैंक की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.