Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत में बॉर्डर से गुजरेंगे दो लाख किसान, यह है तैयारी

किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दावा किया है कि यहां से करीब दो लाख किसान गुजरेंगे। वहीं तहसीलदार को पत्रकारों के उत्पीड़न पर छः सूत्रीय ज्ञापन राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम सौंपा गुरुवार को किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ में यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर पहुंचे।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 07:41 PM (IST)
मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत में बॉर्डर से गुजरेंगे दो लाख किसान, यह है तैयारी
मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत की तैयारी ।

शामली, जेएनएन। मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत के लिए यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर स्वागत व जलपान की व्यवस्था की जाएगी। किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दावा किया है कि यहां से करीब दो लाख किसान गुजरेंगे। वहीं तहसीलदार को पत्रकारों के उत्पीड़न पर छः सूत्रीय ज्ञापन राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम सौंपा गुरुवार को किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक कार्यकर्ताओं के साथ में यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर पहुंचे। यहां उन्होंने मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

loksabha election banner

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बॉर्डर से हरियाणा की ओर से किसान महापंचायत के लिए जाएंगे। उन्होंने दावा किया है कि मुजफ्फरनगर की महापंचायत में लगभग दो लाख किसान बॉर्डर से गुजरेंगे, जिसकी तैयारियों का वे स्वयं जायजा लेने पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि बॉर्डर से आने वाले किसानों का स्वागत किया जाएगा और उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाएगी। दूसरी ओर, राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने कार्यकर्ताओं के साथ में बैठक भी की। उन्होंने महापंचायत में अधिक से अधिक लोगों को लेकर चलने का आह्वान किया है।

गुरुवार को किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता कैराना तहसील मुख्यालय पर पहुंचे। उन्होंने देशभर में पत्रकारों के साथ हो रहे उत्पीड़न के विरोध में जमकर नारेबाजी की। कहा कि कलम पर पहरा बैठाने की कोशिश की जा रही है। स्वतंत्र रूप से काम करने वाले पत्रकारों को दबाने का काम किया जा रहा है। यह बहुत की शर्मनाक और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों का शोषण तत्काल बंद होना चाहिए और इनको आजादी देते हुए दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही के साथ-साथ पीड़ित पत्रकारों को मुआवजा दिया जाए।

वहीं, किसान यूनियन की ओर से महामहिम राष्ट्रपति व राज्यपाल को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन पत्र एसडीएम की गैरमौजूदगी में तहसीलदार को सौंपा गया। ज्ञापन में विशेष रूप से बांदा की महिला पत्रकार शालिनी पटेल के द्वारा राष्ट्रगान के अपमान किए जाने की आवाज उठाने पर की गई द्वेषपूर्ण कार्यवाही को लेकर कड़ी निंदा की गई। इस दौरान प्रदेश सचिव एवं मेरठ मंडल प्रभारी शोएब खान, जिलाध्यक्ष अमित निर्वाल, नगर अध्यक्ष मुरसलीन अंसारी, ब्लॉक अध्यक्ष फरजंद अली, जयपाल सिंह, ऋषिपाल सिंह, नदीम एडवोकेट, आसिफ चौहान एडवोकेट, शफकत खान एडवोकेट, सचिन कौशिक एडवोकेट आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.