Move to Jagran APP

स्कूल-कालेजों में फहराया तिरंगा, देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम

72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को शहर के तमाम स्कूलों व कालेजों में तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 06:14 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 06:14 AM (IST)
स्कूल-कालेजों में फहराया तिरंगा, देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम
स्कूल-कालेजों में फहराया तिरंगा, देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम

मेरठ, जेएनएन। 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को शहर के तमाम स्कूलों व कालेजों में तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में आनलाइन व आफलाइन आयोजित कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा भी लिया। चौधरी चरण सिंह विवि में ध्वजारोहण करने के बाद कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने नई शिक्षा नीति कहा महत्व बताया। इसी तरह तमाम डिग्री कालेजों, सीबीएसई, आइसीएसई और यूपी बोर्ड के स्कूलों में भी आनलाइन व आफलाइन कार्यक्रम आयोजित किए गए। शिक्षण संस्थानों में छात्र-छात्राओं को देश के गणतांत्रिक व्यवस्था और संविधान की जानकारी प्रदान की गई।

loksabha election banner

सिटी स्टेशन पर चाइल्ड लाइन के प्रति जागरूक किया

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सिटी रेलवे स्टेशन पर चाइल्ड लाइन सेवा को लेकर स्टेशन के स्टाफ और स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जनहित फाउंडेशन द्वारा संचालित चाइल्डलाइन सेवा बेसहारा और जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए निशुल्क आपातकालीन राष्ट्रीय फोन सेवा है। फाउंडेशन की अनीता राणा ने बताया 125 स्टेशनों पर इस सेवा का संचालन हो रहा है। कोई भी बच्चा 1098 पर फोन कर मदद ले सकता है। स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने कहा सिटी स्टेशन पर यह सेवा 2019 से संचालित है पर अभी स्टेशन पर इसका बूथ नहीं बन पाया है। जीआरपी थाना प्रभारी चतुर सिंह आदि मौजूद रहे।

बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए

कैंट रेलवे स्टेशन पर भारत स्काउट गाइड ने गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया। 30 छोटे-छोटे बच्चों ने बुलबुल स्काउट और रोवर्स ने स्टेशन स्टाफ के साथ मिलकर राष्ट्रीय पर्व मनाया। रंगारंग कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण हुआ। इस अवसर पर अधिकारियों ने बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किए। धर्मपाल सिंह, श्याम सिंह, नंदकिशोर रविद्र कुमार, जयवीर सिंह, शिवदत्त यादव आदि मौजूद रहे। गणतंत्र दिवस पर शास्त्रीनगर स्थित संभागीय परिवहन कार्यालय में उपपरिवहन आयुक्त राजीव श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया। सड़क सुरक्षा की शपथ दिलायी गई। आरटीओ डा. विजय कुमार, राजेश सिंह, श्वेता वर्मा, दिनेश कुमार, राहुल शर्मा, सुधीर सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.