Move to Jagran APP

मेरठ : कुख्‍यात बदन सिंह बद्दो की तीन करोड़ की संपत्ति व मलवा जब्‍त, पुलिस ने लगाया बोर्ड

ढाई लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो की जमींदोज कोठी की जमीन और मलबे की जब्तीकरण की कार्रवाई कर दी गई है। पुलिस ने संपत्ति पर अपना कब्जा कर बोर्ड भी लगा दिया है। कोठी जमींदोज होने के बाद इसकी कुल संपत्ति तीन करोड़ की बताई जा रही है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 03:40 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 03:40 PM (IST)
मेरठ : कुख्‍यात बदन सिंह बद्दो की तीन करोड़ की संपत्ति व मलवा जब्‍त, पुलिस ने लगाया बोर्ड
बदन सिंह बद्दो की संपत्ति जब्‍त की गई।

मेरठ, जेएनएन। ढाई लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो की जमींदोज कोठी की जमीन और मलबे की जब्तीकरण की कार्रवाई कर दी गई है। पुलिस ने संपत्ति पर अपना कब्जा कर बोर्ड भी लगा दिया है। कोठी जमींदोज होने के बाद ही पुलिस ने संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी थी। पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो 2019 में गाजियाबाद पेशी से मेरठ के मुकुट महल होटल आकर पुलिस कस्टडी से फरार हो गया। अभी तक बद्दो फरार है। पुलिस ने बद्दो की फरारी के सहयोग करने वाले 17 लोगों पर कार्रवाई कर दी। साथ ही बद्दो की सुरक्षा में लगाए गए पुलिसकर्मियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है।

loksabha election banner

मेरठ के मुकुट महल से फरार ढाई लाख का इनामी बदन सिंह बद्दो पर पुलिस ने शिकंजा कसती जा रही है। पुलिस कुख्‍यात की जमीन को जब्‍त करने के बाद अब सहयोगियों पर कार्रवाई कर रही है। साथ ही उसके साथ शामिल लोगों पर भी कार्रवाई करेगी। पुलिस ने बताया कि कुख्‍यात की आलीशान कोठी को गिराने को लेकर कई बाद जद्दोजहद हुआ। लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई हो पाई। अब इसकी जमीन व मलवा जब्‍त कर लिया गया है।

डीएम और पुलिस प्रशासन ने बदन सिंह बद्दो के बंगले की जमीन पर पहुंचकर जब्‍तीकरण का बोर्ड लगा दिया है। यहां जमीन के अलावा करोड़ों का मलवा है। बता दें कि बेरीपुरा निवारी बदन सिंह बद्दो के खिलाफ गैंगेस्‍टर एक्‍ट में टीपीनगर थाने में मुकदमा दर्ज है। इसकी संपत्ति को गैंगस्‍टर की धारा 14(1) के तहत जब्‍त किया गया है। टीपीनगर थाना प्रभारी विजय गुप्‍ता ने बताया कि बद्दो की कोठी पिछले दिनों की गई थी। जिसका मलवा लगभग तीन करोड़ का है।

बद्दो पर अबतक की कार्रवाई

फरार कुख्‍यात पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। उसके बेटे सिंकदर के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। उसपर कोर्ट के फैसले का इंतजार किया जा रहा है। वहीं बद्दो के दोस्‍त डिपिन सुरी और भागने में मदद करने वाले के खिलाफ गैंगस्‍टर लगाया जा चुका है। पुलिस की आगे की कार्रवाई भी जारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.