Move to Jagran APP

जहां-तहां खड़ी हो गईं ट्रेनें,बदला गया रूट

जागरण संवाददाता, मेरठ : पुरी से हरिद्वार के लिए जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Aug 2017 03:07 AM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2017 03:07 AM (IST)
जहां-तहां खड़ी हो गईं ट्रेनें,बदला गया रूट
जहां-तहां खड़ी हो गईं ट्रेनें,बदला गया रूट

जागरण संवाददाता, मेरठ :

loksabha election banner

पुरी से हरिद्वार के लिए जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर जाने के बाद दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग ठप हो गया। रुट पर चल रही एक दर्जन ट्रेनें जहां-तहां थम गईं। सिटी स्टेशन से गुजर चुकी शालीमार एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस आदि एक्सप्रेस ट्र्रेने दो से तीन घंटे तक कैंट और दौराला स्टेशन के बीच में अटकी रही।

मेरठ से गुजरने वाली योगा एक्सप्रेस, स्वर्ण मंदिर मेल, देहरादून एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस, शालीमार एक्सप्रेस सहित पैसेंजर ट्रेनों को बदले रुट निकाला गया। ट्रेन मे बैठे यात्रियों ने सिटी स्टेशन पहुंचकर बताया कि अचानक ट्रेनों के बीच में रुकने से दहशत होने लगी, उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद सूचना आने के बाद ही यात्रियों ने राहत की सांस ली।

ये ट्रेनें रहीं बाधित

सहारनपुर की तरफ से आने वाली योगा एक्सप्रेस को वाया शामली होकर दिल्ली के लिए रवाना किया गया। यह ट्रेन सिटी स्टेशन से रद्द रही। वहीं देहरादून से चलकर बांद्रा को जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस को भी वाया शामली निकाला गया। इसके अलावा दिल्ली से चलकर वाया मेरठ होकर जम्मू को जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस दो घंटे से अधिक मेरठ कैंट स्टेशन पर खड़ी रही। इसे वापस सिटी स्टेशन से दिल्ली रवाना किया गया और वाया पानीपत होते हुए जम्मू भेजा जाएगा। दिल्ली से चलकर देहरादून को जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस को भी सकौती स्टेशन पर रोक दिया गया। इसे भी हापुड़-गजरौला से वाया देहरादून रवाना किया गया। वहीं दिल्ली से आने वाली वाया मेरठ होकर अमृतसर को जाने वाली स्वर्ण मंदिर मेल भी मेरठ स्टेशन पर रद रही, इसे वाया सोनीपत और पानीपत होकर निकाला जाएगा। वहीं छत्तीसगढृ एक्सप्रेस को भी सोनीपत-पानीपत से निकाला जाएगा। वहीं दिल्ली से चलकर वाया मेरठ होकर सहारनपुर को जाने वाली डीएम पैसेंजर को सिटी स्टेशन पर ही रोक दिया गया। वहीं पैसेंजर ट्रेनों में दिल्ली-ऋषिकेश पैसेंजर को शनिवार को रद्द कर दिया गया।

बिना छह कोच के रवाना हुई नौचंदी

सहारनपुर से चलकर वाया मेरठ होकर इलाहाबाद को जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस का लिंक भी दुर्घटना के बाद अटक गया। जिससे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल मचा रहा। लेकिन रेलवे ने मेरठ से आधी ट्रेन को इलाहाबाद के लिए रवाना कर दिया सहारनपुर से नौचंदी ट्रेन में दो स्लीपर, दो जीएस, एक एसी ओर एक एसएलआर कोच लगाया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.