Move to Jagran APP

मेरठ कैंट में व्यवसायिक वाहनों से टोल हटने से इतने करोड़ का होगा नुकसान

Toll Tax In Meerut रक्षा मंत्रालय के आदेश के बाद टोल बंद होने से मेरठ कैंट बोर्ड के सामने वित्तीय चुनौती रहेगी। पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रही छावनी विकास कार्यों से दूर है। टोल हटने से कर्मचारियों के वेतन की भी चुनौती आएगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 10:30 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 10:30 AM (IST)
मेरठ कैंट में व्यवसायिक वाहनों से टोल हटने से इतने करोड़ का होगा नुकसान
मेरठ छावनी के वाहन प्रवेश शुल्क पर आज होगा निर्णय।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Toll Tax In Meerut रक्षामंत्री की ओर से देश की सभी 62 छावनियों से व्यवसायिक वाहन प्रवेश शुल्क (टोल) बंद करने का आदेश है। मेरठ छावनी में 10 जगह से प्रवेश शुल्क लिया जा रहा है। इस पर सोमवार को निर्णय हो सकता है। प्रवेश शुल्क बंद होने से कैंट को 12 करोड़ रुपये का सालाना नुकसान होगा। छावनी में 10 जगह से ठेकेदार के माध्यम से प्रवेश शुल्क लिया जा रहा है। करीब एक करोड़ रुपये हर महीने ठेकेदार कैंट बोर्ड को प्रवेश शुल्क देता है।

loksabha election banner

टोल बंद करने का नोटिफिकेशन नहीं मिला

एक साल में कैंट बोर्ड को करीब 12 करोड़ रुपये सभी प्रवेश शुल्क से मिलते हैं। रक्षा मंत्रालय के आदेश के बाद टोल बंद होने से कैंट बोर्ड के सामने वित्तीय चुनौती रहेगी। पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रही छावनी विकास कार्यों से दूर है। टोल हटने से कर्मचारियों के वेतन की भी चुनौती आएगी। कैंट बोर्ड के प्रवक्ता जयपाल तोमर का कहना है कि अभी रक्षा मंत्रालय से टोल बंद करने का नोटिफिकेशन नहीं मिला है। शनिवार और रविवार को छुट्टी थी। सोमवार को कार्यालय खुलेगा। अगर नोटिफिकेशन आ जाता है, तो उसका अनुपालन होगा। टोल बंद होने के बाद होने वाले वित्तीय संकट का कैंट बोर्ड कैसे प्रबंधन करेगा, इस पर उन्होंने कहा कि जैसा मंत्रालय का आदेश होगा, बोर्ड वैसा ही करेगा।

मनोनीत सदस्य जल्द लेंगे शपथ

कैंट बोर्ड के परिवर्तित बोर्ड के मनोनीत सदस्य डा. सतीश चंद्र शर्मा जल्द ही शपथ ले सकते हैं। बोर्ड अध्यक्ष से समय मिलने के बाद विशेष बोर्ड बैठक करके शपथ दिलाई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.