Move to Jagran APP

ए भाई जरा देख कर चलो... मेरठ में स्लोगन और पोस्टर के माध्‍यम से बताया, सड़क पर चलते समय क्‍या रखें ध्‍यान

परिवहन समिति ने स्लोगन और क्विज में सड़क पर चलते समय ट्रैफिक नियमों के साथ सड़क पर बगैर नियम के चलने वालों से बचने का भी सुझाव दिया। प्राचार्य डा. निवेदिता मलिक ने ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी। इस प्रतियोगिता में पोस्‍टर स्‍लोगन और क्‍विज का आयोजन किया गया।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 05:07 PM (IST)
ए भाई जरा देख कर चलो... मेरठ में स्लोगन और पोस्टर के माध्‍यम से बताया, सड़क पर चलते समय क्‍या रखें ध्‍यान
आरजी पीजी कालेज मेरठ में स्लोगन और पोस्टर का आयोजन

मेरठ, जागरण संवाददाता। ए भाई जरा देख कर चलो आगे ही नहीं पीछे भी...। वैसे तो यह फिल्‍म मेरा नाम जोकर का गाना है, पर इस गाने की शुरू की पंक्‍तियों को आजकल सड़क पर चलते समय ध्‍यान रखना जरूरी हो गया है, क्‍योंकि सड़क पर आगे या पीछे से कौन टक्‍कर मारकर चला जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है।

loksabha election banner

ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों से भी बचने का दिया संदेश

मंगलवार को आरजी पीजी कालेज में कालेज परिवहन समिति की ओर से सड़क सुरक्षा को लेकर कई तरह की प्रतियोगिताएं कराई गईं, जिसमें स्लोगन, पोस्टर बना कर कालेज की छात्राओं ने लोगों को सड़क पर चलते हुए बेहद सावधानी बरतने का संदेश दिया। परिवहन समिति ने स्लोगन और क्विज में सड़क पर चलते समय ट्रैफिक नियमों के साथ सड़क पर बगैर नियम के चलने वालों से बचने का भी सुझाव दिया। प्राचार्य डा. निवेदिता मलिक ने ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी। जिला स्‍तर की इस प्रतियोगिता में पोस्‍टर, स्‍लोगन और क्‍विज का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संभागीय परिवहन अधिकारी उमेश तिवारी रहे। राजकीय महिला कालेज खरखौदा की प्राचार्य प्रो. रेखा रानी तिवारी उपस्थित रहे।

ये रहे विजेता

प्रतियोगिता में सात कालेजों ने प्रतिभाग किया। पोस्टर प्रतियोगिता में राजकीय महिला कालेज खरखौदा की साक्षी मावी प्रथम, इस्‍माईल कालेज की मंतशा परवीन द्वितीय और आरजी पीजी कालेज की सायमा तृतीय रहीं। स्लोगन प्रतियोगिता में इस्माईल कालेज की हिना राजपूत, राजकीय कालेज खरखौदा की गरिमा त्‍यागी व इस्‍माईल कालेज की नाज़नीन विजेता रहे। क्विज़ में मेरठ कालेज की अंशुल अग्रवाल, एनएएस कालेज की मानसी गर्ग, मेरठ कालेज की मोहम्‍मद अहमद विजेता रहे। निर्णायक मंडल में सीसीएसयू में पत्रकारिता के प्रो. प्रशांत कुमार, यात्री कर अधिकारी सुधीर सिंह, ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर वसंत अधिकारी रहे। संचालन विभागाध्यक्ष इतिहास विभाग डा. रीनू जैन ने किया। संयोजिका डा. निशा गोयल रहीं। डा. पूनमलता, डा. प्रीति, डा. उपासना, डा. गीता, डा. मीनू शर्मा आदि का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.