Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day, 13th October 2019: पूर्व सैनिकों के लिए योजनाओं को बताया, Fit india campaign,भाजपा नेता पर हमला, दंपती से लूटपाट, अवैध शराब धंधे में 6 पकड़े

भारतीय सेना की तमाम योजनाओं से पूर्व सैनिकों वीर नारियों व उनके परिजनों को अवगत कराने और सेवाओं का लाभ प्रदान करने के लिए रविवार को वेटरन्स रैली का आयोजन किया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 03:19 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 05:00 PM (IST)
Top Meerut News of the day, 13th October 2019: पूर्व सैनिकों के लिए योजनाओं को बताया, Fit india campaign,भाजपा नेता पर हमला, दंपती से लूटपाट, अवैध शराब धंधे में 6 पकड़े
Top Meerut News of the day, 13th October 2019: पूर्व सैनिकों के लिए योजनाओं को बताया, Fit india campaign,भाजपा नेता पर हमला, दंपती से लूटपाट, अवैध शराब धंधे में 6 पकड़े

मेरठ, जेएनएन। भारतीय सेना की तमाम योजनाओं से पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व उनके परिजनों को अवगत कराने और सेवाओं का लाभ प्रदान करने के लिए रविवार को सब एरिया मुख्यालय और पाइन डिव की ओर से आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में वेटरन्स रैली का आयोजन किया। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया अभियान को आगे बढ़ाते हुए भाजपा की ओर से रविवार को फिट इंडिया वॉक एंड जॉग का आयोजन किया गया। वहीं कार खड़ी करने को लेकर पल्लवपुरम निवासी भाजपा के लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक योगेश शर्मा और उनके भाई पर पड़ोसी ने रविवार को दरांती से हमला कर दिया, जिससे हंगामा खड़ा हो गया। वहीं किला परीक्षित गढ़ पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार को शराब बनाने का धंधा करने वाले छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दूसरी ओर रविवार को बाइक सवार एक दंपती को बदमाशों ने लूट लिया।

loksabha election banner

पूर्व सैनिकों के लिए योजनाओं को बताया

भारतीय सेना की तमाम योजनाओं से पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व उनके परिजनों को अवगत कराने और सेवाओं का लाभ प्रदान करने के लिए रविवार को सब एरिया मुख्यालय और पाइन डिव की ओर से आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में वेटरन्स रैली का आयोजन किया गया। वेटरन्स रैली में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे यूबी एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल पीएस मोहंती ने पूर्व सैनिकों को स्वस्थ रहने, खुश रहने और सेना की वर्तमान पीढ़ी का मार्गदर्शन करते रहने आह्वान किया। ले. जनरल मोहंती ने बताया कि भारतीय सेना की ओर से सैनिकों व पूर्व सैनिकों के लिए तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसका लाभ व इसकी जानकारी हर पूर्व सैनिक तक पहुंचे, इसकी व्यवस्था विशेष तौर पर की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही एसएमएस या व्हाट्सएप मैसेज के जरिए सभी पूर्व सैनिकों, वीर नारियों को सेना की नई-नई योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। बताया कि ईसीएचएस की सेवाओं को बेहतर बनाया जा रहा है। जब इसकी शुरुआत हुई थी तब इसका बजट 200 करोड़ रुपये था जो अब बढ़कर 4000 करोड़ रुपए हो गया है।

Fit india campaign

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया अभियान को आगे बढ़ाते हुए भाजपा की ओर से रविवार को फिट इंडिया वॉक एंड जॉग का आयोजन किया गया। कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम से आयोजित इस फिटनेस दौड़ कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर के लोगों ने हिस्सा लिया। डॉक्टर, वकील, आर्किटेक्चर, महिला संस्थाओं के सदस्य व पदाधिकारियों के साथ ही खिलाड़ी, और सोफिया गर्ल्स स्कूल, दीवान पब्लिक स्कूल आदि के बच्चों ने भी इस दौड़ में योगदान दिया। अभिनेत्री दीप्ति भटनागर सहित कुछ कलाकारों ने भी हिस्सा लिया। इसके साथ ही डीएम अनिल ढींगरा, एडीजी प्रशांत कुमार, विवेक कोहली, भाजपा नेता अनिल बंसल, क्रिकेटर प्रवीण कुमार आदि ने सभी को फिटनेस के लिए प्रोत्साहित करते हुए इस दौड़ और वॉक में हिस्सा लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को जन जन तक पहुंचाने का प्रयास किया।

अवैध शराब का धंधा करने वाले छह पकड़े

किला परीक्षित गढ़ पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार को शराब बनाने का धंधा करने वाले छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के कब्जे से चार गाड़ियां और भारी मात्रा में अवैध की गई है। सभी आरोपित बिजनौर शुगर मिल से अल्कोहल उठाकर शराब बनाने का धंधा करते थे। आसपास कई जिलों में इनकी शराब की सप्लाई जाती थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपितों से भी पूछताछ की जा रही है।

भाजपा नेता और उनके भाई पर दरांती से हमला, हंगामा

पल्लवपुरम थाना क्षेत्र फेस-2 स्थित पी पॉकेट निवासी भाजपा के लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक योगेश शर्मा और उनके भाई पर पड़ोसी ने रविवार को दरांती से हमला कर दिया, जिससे हंगामा खड़ा हो गया। कार खड़ी करने पर विवाद शुरू हुआ था। जिसमें दोनों भाई घायल हो गए। आरोपित अपने घर में घुस गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों का उपचार कराया। वहीं आरोपी को पकड़ कर पूछताछ की। घायल भाजपा नेता ने थाने में तहरीर दी है। वहीं गंगानगर में बाइक सवार पांच बदमाशों ने दंपत्ति को लूट लिया। बाइक सवार पत्नी और बेटे के साथ घर लौट रहे थे। बदमाशों ने सभी ज्वेलरी कब्जे में ले ली। साथ ही पति से नगदी और मोबाइल भी छीन लिया। बदमाशों ने फायरिंग करते हुए जान से मारने की धमकी दी। मामले की सूचना पुलिस को मिलने के बाद क्षेत्र में कांबिग की गई बदमाशों का पता नहीं चल पाया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.