Move to Jagran APP

मेरठ में ठगों ने बना ली ओएलएक्स पर फर्जी आइडी, युवक ने पूछा ओटीपी, साइबर सेल में शिकायत Meerut News

मेरठ में लोगों से ठगी करने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ओएलएक्स पर फर्जी आइडी बना दी। साइबर सेल प्रभारी दिलीप शर्मा ने बताया कि ओएलएक्स आइडी को बंद करा दिया गया है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 07:50 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:50 AM (IST)
मेरठ में ठगों ने बना ली ओएलएक्स पर फर्जी आइडी, युवक ने पूछा ओटीपी, साइबर सेल में शिकायत Meerut News
मेरठ में ठगों ने नए-नए तरीके इजाद कर लिए हैं।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में शातिर लोग ठगी के नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं। सिम की वैधता खत्म होने की बात कहते हुए युवक से ओटीपी पूछ लिया। इसके बाद ओएलएक्स पर फर्जी आइडी बना दी। रिश्तेदारों ने देखा और इसकी जानकारी दी। युवक ने साइबर सेल में शिकायत कर दी है।

loksabha election banner

मेडिकल थाना क्षेत्र निवासी विकास ने बताया कि दो दिन पहले उसके पास एक फोन आया था। ठग ने खुद को जियो कंपनी का कर्मचारी बताते हुए उससे बात की थी। कहा था कि सिम की वैधता खत्म हो रही है। नंबर को चालू रखना हो तो एक ओटीपी आएगा, उसे बता दीजिए। बात करते वक्त ही उसके फोन पर ओटीपी आ गया था, जिसको उसने ठगा को बता दिया।

बुधवार को रिश्तेदारों ने ओएलएक्स पर देखा तो उसके नाम पते और फोटो लगी आइडी बनी हुई है। उसने चेक किया तो बात सही निकली। वह मेडिकल थाने पहुंचा और शिकायत की। इसके बाद उसने साइबर सेल में शिकायत की। साइबर सेल प्रभारी दिलीप शर्मा ने बताया कि ओएलएक्स आइडी को बंद करा दिया गया है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.